किसी भी लड़की की शादी नहीं होती इस गांव में …..

इस गांव के सभी पुरुष नौकरी करने और पैसा कमाने के लिए शहर गए हैं. इसलिए गांव की पूरी जिम्मेदारी इन महिलाओं के कंधे पर ही रहती हैं. ये महिलाएं पुरुषों जैसा सारा बल वाला काम भी कर लेती हैं.

अक्सर ऐसा कहा जाता है कि इस देश ने लड़को के मुकाबले लड़कियों की संख्या कम है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां सारी लड़कियां कुंवारी ही बैठी है. लेकिन ऐसा क्यों इसकी वजह जानकार आप भी चौक जाएंगे.

हम बात कर रहे है ब्राजील नोइवा दो कोरडेएरो कस्बे की. इस गांव में करीबन 600 लड़कियां रहती है. हैरानी वाली बात तो ये है कि ये सारी ही लड़कियां कुंवारी है. सभी को प्यार की तलाश है लेकिन वो तलाश कभी भी पूरी नहीं होती है. दरअसल इस गांव में अविवाहित पुरुष मिलना बहुत ज्यादा ही मुश्किल है. जी हाँ.. यहाँ शादी करने के लिए पुरुषों की कमी है इसलिए यहाँ की अधिकतर लड़कियां कुंवारी ही बैठी हैं.

इस गांव में कुछ पुरुष जो रहते हैं उनमे से आधे तो शादी-शुदा हैं और कुछ रिश्ते में भाई लगते हैं. खास बात तो ये हैं कि इस गांव की ज्यादातर महिलाओं की उम्र 20 से 35 वर्ष हैं. इन महिलाओं की शादी इसलिए भी नहीं होती क्योकि ये शादी के बाद अपने गांव को छोड़कर कही और नहीं जाना चाहती.

Facebook Comments