पुलिस हिरासत में हुई महिला की संदिग्ध मौत….

 

नोएडा सेक्टर 49 थाने में सोमवार की सुबह 30 वर्षीय कविता नामक महिला की मौत हो गई। आरोप है कि कविता को पुलिस ने उसके पति सत्तन के साथ चोरी के मामले में हिरासत में लिया था। उसके बाद पुलिस कस्टडी में ही कविता की पुलिसवालों ने हत्या कर दी।

दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में एक बार फिर पुलिस की वर्दी दागदार हो गई, जहां सेक्टर 49 थाने में पुलिस हिरासत के दौरान एक महिला की संदिग्ध मौत हो गई।

जैसे ही इस बात की ख़बर महिला के परिजनों को लगी उन्होंने थाने पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों का आरोप है कि पुलिसवालों ने महिला की हत्या की है।

उधर, पुलिस सफाई दे रही है कि चोरी के एक मामले में सत्तन को हिरासत में लिया गया था। सोमवार की शाम करीब 4 बजे सत्तन की पत्नी उससे मिलने थाने आई। वह कुछ जहरीला पदार्थ पीकर आई थी, जिसकी वजह से थाने में आते ही उसकी तबीयत खराब हो गई। पुलिस वालों ने उसे पास के अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान मंगलवार की सुबह कविता की मौत हो गई।

पुलिस ने कविता को हिरासत में लेने या हिरासत में कविता की मौत से साफतौर पर इंकार किया है। लेकिन परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस वालों ने कविता को छोड़ने की आवाज में पैसों की मांग की थी। कविता की मौत के बाद परिजनों का पुलिस पर गुस्सा फूट पड़ा। सेक्टर 49 थाने पर कविता के परिवार वालों ने जमकर नारेबाजी की।

परिजन कविता की हत्या आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। पुलिस का कहना है परिजनों के आरोपों की जांच की जाएगी। पोस्टमार्टम से तमाम बातें साफ हो पाएंगी। जिस तरह से नोएडा पुलिस पर हिरासत में मौत का आरोप लगा है, उसने नोएडा पुलिस की साख पर बट्टा जरूर लगा दिया है।

 

Facebook Comments