इस तरह बिना आफिस से छुट्टी लिए जा सकते आप अब वीकेंड पर

काम का वक्त- कई कम्पनियां ऐसी हैं जो ट्रैवल पसंद करने वालों के लिए वक्त थोड़ा ऊपर-नीचे कर देती हैं। अगर आपकी कंपनी ऐसा नहीं करती तो इसके लिए ऑफिस में ज्यादा काम करें और इस बारे में पहले ही मैनेजमेंट से बात करें ताकि कोई कंफ्यूजन ना रहे।

 

फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा में तो आपने देखा ही होगा कि जिंदगी मे खुश रहने के लिए ट्रैवल करना कितना जरूरी होता है। हर वक्त काम मे लगे रहने से कामयाबी नहीं बल्कि मिलता है। इस स्ट्रेस को को दूर करने का तरीका हमें इस फिल्म ने सिखाया, लेकिन फिल्मों और असल जिंदगी में बहुत फर्क होता है। रोज के काम और ऑफिस से ट्रैवल के लिए समय निकालना इतना आसान नही होता ट्रैवल करने के लिए ऑफिस से स्पेशली छुट्टी लेनी पड़ती है। जाने, बिना अपने काम पर असर डाले कैसे करे ट्रैवल

1. वीकेंड और पब्लिक छुट्टियां- ज्यादातर लोग वीकेंड और पब्लिक छुट्टियों के आस-पास काम को रोक अलग से छुट्टियां लेते हैं। लेकिन ये करने के बजाय आप छुट्टियां शुरू होने से पहले थोड़ा काम जल्दी खत्म कर निकलें और वापस थोड़ा लेट आ जाएं। इससे आपको सिर्फ 1 से 2 घंटे ऊपर-नीचे करने होंगे।

2. वर्क ट्रिप के लिए हमेशा तैयार- इससे बेहतर क्या होगा कि आपको काम के साथ ट्रैवल करने को भी मिले और इसका सारा खर्च कंपनी उठाए। इसीलिए कभी भी ऑफिस ट्रिप को मना ना करें।

3. काम का वक्त- कई कम्पनियां ऐसी हैं जो ट्रैवल पसंद करने वालों के लिए वक्त थोड़ा ऊपर-नीचे कर देती हैं। अगर आपकी कंपनी ऐसा नहीं करती तो इसके लिए ऑफिस में ज्यादा काम करें और इस बारे में पहले ही मैनेजमेंट से बात करें ताकि कोई कंफ्यूजन ना रहे।

4. घर के पास ट्रैवल करें- अगर आप कुछ भी करके ट्रैवल के लिए लंबा समय नहीं निकाल पा रहे हैं तो अपने घर या शहर के पास ट्रैवल करें।

5. पहले बात करें- जब भी आप नई जॉब की शुरूआत करें तो कंपनी से अपनी ट्रैवल हॉबी के बारे में जरूर बात करें। इससे आप और कंपनी दोनों ही काम को आपके ट्रैवल में रुकावट नहीं बनने देंगे।

Facebook Comments