राजस्थान जयपुर के इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के मालिक राहुल तनेजा की इतनी महँगी नम्बर प्लेट……

शौक बड़ी चीज है. गाड़ी के लिए फैंसी नंबर रखना भी आज कल के शौक में शुमार है. राजस्थान जयपुर के इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के मालिक राहुल तनेजा ने इसकी बहुत भारी कीमत चुकाई है. 37 वर्षीय राहुल तनेजा ने फैंसी नंबर ‘1’ के लिए 16 लाख खर्च कर दिया. अब तक जयपुर आरटीओ में नंबर रजिस्ट्रेशन के लिए जमा कराई गई सबसे अधिक रकम है.

राजस्थान के इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के मालिक राहुल तनेजा ने 1.50 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) में 25 मार्च को जगुआर XJ L खरीदी थी लेकिन इसके लिए वीआईपी नंबर के लिए एक महीने का इंतजार किया. राहुल को अपनी गाडियों के 0001 नम्बर से खासा लगाव है.

बता दें कि उनके मोबाइल नंबर में भी पांच एक हैं. राजस्थान में RJ 45 CG 0001 वीआपी नंबर है जिसके लिए बकायदा नीलामी होती है जिसके बाद उन्होंने अपनी नई जगुआर की वीआईपी नंबर प्लेट 16 लाख में खरीदी है. उनके बारे में खास बात यह है कि वो आज इस मुकाम पर कड़ा संघर्ष करने के बाद पहुंचे हैं.

इसके पहले इसी साल F1 नंबर प्लेट 132 करोड़ रुपये की बड़ी रकम पर बेची गई थी. इस प्लेट को मूल रूप से 2008 में एसेक्स सिटी काउंसिल के स्वामित्व के तहत चार करोड़ में बेचा गया था. खैर ये साफ नहीं है कि यूके में F1 नंबर प्लेट का खरीददार मिला या नहीं. D5 नंबर प्लेट 67 करोड़ में भारतीय बिजनेसमैन को दुबई में बेची गई थी जबकि ‘1’ नंबर प्लेट 2008 में 66 करोड़ रुपये में अबू धाबी में बेची गई थी.

Facebook Comments