ओडिशा: बारिश के बाद आई बाढ़ में फंसी ट्रेन, हजारों यात्री हैं सवार

ओडिशा में पिछले दो दिन से लगातार हो रही बारिश ने जन जीवन को मुसीबत में डाल दिया है। भारी बारिश की वजह रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है जिस वजह से ओडिशा से कुछ दूर रायगढ़ जिले में भुवनेश्वर-जगदलपुर हीराखंड एक्स्प्रेस पटरी पर फंस गई। ट्रेन के बीच रास्ते में फंसने की वजह से हजारों यात्री भी बीच में ही अटक गए।  मौसम विभाग  की मानें अगले 24 घंटे और ओडिशा में तेज बारिश हो सकती है। बता दें कि बीते दो दिनों से ओडिशा में लगातार बारिश हो रही है।  इस वजह से भुवनेश्वर, कटक, पुरी, रायगढ़ा जैसे इलाके में जनजीवन अस्त-व्यस्त है।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) द्वारा अगले दो दिनों में राज्य के कुछ इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताने के बाद राज्य सरकार ने बाढ़ की संभावित स्थिति से निपटने के लिए जिला कलेक्टरों को सतर्क रहने को कहा है। विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बीपी सेठी ने पत्रों के माध्यम से जिला धिकारियों को बताया है कि आईएमडी ने यह संकेत दिया है कि बंगाल की खाड़ी के पश्चिमोत्तर और आस-पास के क्षेत्रों और कम दबाव वाली स्थिति तथा चक्रवात जैसे हालात पैदा होने से राज्य के कई जिलों में भारी बारिश और कुछ हिस्सों में 20-22 जुलाई के बीच मसूलाधार बारिश हो सकती है।

एसआरसी ने बताया कि उन्होंने सभी जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि वह बाढ़ और जलभराव से संबंधित किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें। दरअसल आईएमडी ने अपने विशेष बुलेटिन में शुक्रवार से राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश और दो जिलों में मूसलाधार होने की आशंका जताई है क्योंकि बंगाल की खाड़ी के पश्चिमोत्तर में कम दबाव की स्थिति बनी हुई है और यह आगे की तरफ बढ़ रही है। आईएमडी ने मछुआरों के लिए चेतावनी जारी है कि वह मौसम को देखते हुए समुद्र में मछली पकड़ने ने जाएं।

Facebook Comments