old साड़ियों का फिर से कैसे कर सकते है इस्तेमाल,जानिये…..

हम अकसर अपने कपड़ों को पुराने होते ही फेंक देते हैं। कभी नहीं भी फेंकते तो उसे पौंछा बना देते है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप इन्हीं चीज़ों का इस्तेमाल कर अपने घर को खूबसूरत बना सकते है….

आज हम आपको बताएंगे कि आप अपनी साड़ियों का फिर से कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं और वो भी अपने ही घर को सजाने में…

-कुशन कवर

आप अपनी बेकार पड़ी साड़ियों से कुशन कवर बना सकते हैं। आपको बस जरूरत होगी एक सिलाई मशीन की। अगर आपके पास सिलाई मशीन नहीं भी है तो आप अपने टेलर को भी ये काम करने के लिए दे सकते है।आपको बता दे कि आप चाहे तो अपनी एक साड़ी से कुशन कवर बना सकते है इसके अलावा आप कई साड़ियों को मिलाकर कोलॉज में भी इन्हें बना सकते है।

– पर्दे

पर्दे तो हर घर की शान होते है। आपको बता दे कि आप अपनी साड़ी को पर्दों के तैर पर भी इस्तेमाल कर सकते है। बस आपको करना ये होगा कि आपको अपनी दो साड़ियों को इस हिसाब से मैच करना होगा कि वो आपके घर के पैंट के साथ मैच करें।

-फ्रेम करें

आप चाहें तो अपनी बहुत अच्ची साड़ी को फ्रेम करके अपनी दीवार पर भी सजा सकते हैं।

-साड़ी की जरी का करे इस्तेमाल

आपको कोई साड़ी हो जिसका बॉडर बहुत ही अच्छा हो तो उसको आप अपने कुशन के साइड बॉडर पर लगाकर उसकी खूबसूरती को और बड़ा सकते हैं। ऐसा करना काफी आसान है। आप चाहे तो अपनी ही साड़ी के बने कुशन कवर में इसे लगा सकते है नहीं तो आप मार्केट के कुशन कवर पर भी साइड में इसे लगा सकते है।

– रजाई के उपर लगाकर बढ़ाए शोभा

आप इसे अपनी पुरानी रजाई के कवर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते है। जो देखने में तो अच्छा लगता ही है इसके साथ ही ये आपकी रजाई को गन्दा होने से बचाता है।

देखा जाए तो बिना पैसा खर्च किए अपनी पुरानी साड़ियों का बहुत अच्छे से इस्तेमाल कर सकते है। ये देखने में तो अच्छा लगेगा ही साथ ही आपके घर को देगा एक दम अलग लुक।

 

Facebook Comments