ये टैलेंटेड बुज़ुर्ग ,जिंदगी खुशी से जीने का हौसला दे रहें हैं, कई रिकॉर्ड कर चुके हैं अपने नाम….

आज हम जिनके बारे में बताने जा रहे हैं उनकी कहना सुन कर आप भी कहेंगे कि इनके लिए एज इज जस्ट अ नंबर। तो जानिए इन महाने बुजुर्गों के बारे में जानिए जिंदगी के कुछ खास तरीके।
Tao Porchon-Lynch
एक योग गुरु और पुरस्कार विजेता लेखक Tao  इस साल 13 अगस्त को पूरे 100 साल की हो जाएंगी। वो सिर्फ 8 साल की थीं, जब उन्होंने योगा सीखना शुरू किया। इसके साथ ही 2015 नवंबर में ABC World News उन्हें ‘Real Life Forrest Gump’ का दर्जा दे चुका है।
Masazo Nonaka
Nonaka का जन्म 25th जुलाई 1905 में हुआ था। अब वो 112 साल और 259 दिन के हो चुके हैं और व्हीलचेयर पर हैं, और वो ज़िंदादिली से अपनी ज़िंदगी जी रहे हैं। खाली टाइम में उन्हें न्यूज़पेपर, सूमो कुश्ती और सुमराई नाटक देखना अच्छा लगता है।
 Nabi Tajima
4 अगस्त 1900 को जापान के Kagoshima Prefecture में जन्म लेनी वाली Nabi 117 वर्ष की हो चुकी हैं और सितबंर 2017 में उन्हें दुनिया की सबसे पुरानी जीवित महिला घोषित कर दिया गया था।
Mastanamma
आंध्र प्रदेश की रहने वाली 106 साल की Mastanamma दुनिया की सबसे पुरानी YouTuber हैं। Mastanamma के चैनल का संचालन उनके पोते K. Laxman करते हैं, जिस पर आप उन्हें खाना बनाते हुए देख सकते हैं। YouTube पर उनके 2,50,000 से भी ज़्यादा सब्सक्राइबर हैं और लगातार उनके फ़ैस की संख्या बढ़ती ही जा रही। अगर अब तक आपने Mastanamma फ़ॉलो नहीं किया है, तो जल्दी करिये वरना बहुत कुछ मिस कर देंगे।
Jim Arrington
इन्हें प्यार से लोग ‘Skinny Bones’  कहते हैं। करीब 70 साल तक वो बॉडी बिल्डिंग लीग का हिस्सा रहे और 84 की उम्र में अपने काम से रिटायरमेंट लेने वाले Arrington तीन बच्चों के पिता हैं। Jim की फ़िटनेस का राज प्रोटीन की अधिक मात्रा, कार्बोहाइड्रेट और बिना वसायुक्त वाला भोजन है।
Facebook Comments