अगर आपके पास भी है 1 रु. की ये पुरानी नोट तो बन सकते हैं लखपति, जानें कैसे

कई बार हम सभी को बहुत पुराने कपडे मिल जाते हैं और उन कपड़ों में पुरानी नोट. कभी एक की नोट तो कभी पांच की. अक्सर ही हम सभी ने देखा है  कि पुरानी नोट मिलने की ख़ुशी सबको होती है लेकिन आजकल कब कौन-सी नोट बंद हो जाए कोई भरोसा नहीं है. इसी वजह से हम ज्यादा पैसो को संभालकर रखने के बजाय उन्हें खर्च कर देते हैं. ऐसे में हम सभी के पास कहीं ना कहीं पुरानी नोट भी होती हैं लेकिन हम उसे यह समझकर फेंक देते हैं कि वह अब हमारे किसी काम की नहीं हैं. अब आज हम आपको जो बताने जा रहें हैं उसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. जी दरअसल अगर आपके पास एक रुपए की पुरानी नोट हैं तो आप एक रात में ही लखपति बन सकते हैं.

जी हाँ, अगर आपके पास एक रुपए की पुरानी नोट है तो आपका लखपति बनने का सपना पूरा हो सकता है. अब आप सोच रहें होंगे कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है तो आइए वह हम आपको बताते हैं..?? अगर आप लखपति बनना चाहते हैं तो आपको उस एक रुपए की पुरानी नोट को नीलाम करना होगा लेकिन अगर आपके नोट में यह खासियत है तो ही वह नीलाम होगी वरना नहीं. वह खासियत यह है कि इंटरनेट पर पुराने रुपए को नीलाम करने वाली साइट्स हर नोट का अलग पैसा देती हैं और अगर उन नोटों में आपके पास ऐसे नोट हैं जिनके आगे या पीछे 786 लिखा है तो उसकी कीमत 70 लाख होती हैं.

नोटों के अलग-अलग सीरियल नम्बर्स होते हैं जिनकी वजह से उन्हें अलग-अलग दामों में खरीदा जाता है. अगर सीरियल नंबर 786 से शुरू या खत्म होते हैं तो उनकी कीमत काफी ज्यादा होती है. ऐसे ही कई ख़ास नम्बर्स वाले नोट अगर आपके पास है तो आप आसानी से रातो रात लखपति बन सकते है.

Facebook Comments