जानिये क्या हैं फीचर्स…इस दमदार बाइक के साथ नए साल की ओपनिंग करने वाली बजाज

नया साल शुरू ही हुआ है कि ऑटो मोटर्स निर्माता कम्पनियां भी नये सेगमेंट के साथ गाड़ियां लांच कर रहे हैं। आलम ये है कि 2018 के आखिरी में जहां ऑटो बिज़नेस में मंदी चल रही थी, वहीं नए साल में हर कंपनी दमदार ओपनिंग कर रही हैं। हाल ही में 4-व्हीलर में वैगनआर, टाटा की एसयूवी हैरियर और निसान की किक्स लॉन्च हुई थी। जबकि, 2-व्हीलर्स लवर्स के लिए रॉयल एनफील्ड ने नया मॉडल 500 निकाला था। इस लिस्ट में बजाज मोटर्स भी अपनी बाइक लांच करके नए साल की शुरुआत कर दिया है।

2-व्हीलर्स मोटर निर्माता बजाज ने अपनी सुपर बाइक डोमिनर 400 को लांच करने की पूरी तैयारी कर ली है। इस नई स्पोर्ट्स बाइक को फ़रवरी में लॉन्च किया जा सकता है। डोमिनर 400 बजाज की अब तक की सबसे पॉपुलर सुपर बाइक पल्सर के बाद एक और दमदार बाइक हो सकती है। कंपनी की तरफ से डॉमिनर की बुकिंग शुरू हो चुकी है। बजाज मोटर्स नए साल में डबल धमाल के इरादे से आई है। बजाज डोमिनर के साथ एवेंजर के नये सेगमेंट को भी लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। दोनों ही बाइक्स BS-4 तकनीक के साथ पेश की जाएंगी। इन दोनों बाइक्स को एंटी ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) फीचर्स से लैस किया गया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई डोमिनर 400 में शानदार ग्राफिक्स, आकर्षक रंग, फंकी और स्पोर्टी लुक दिया गया है। इसके इंजन में डबल ओवरहेड कैम लेआउट दिया गया है। बाइक में 320 एमएम का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 230 एमएम का रियर डिस्क ब्रेक दिया गया है। ज्यादा सेफ्टी के लिहाज से एंटी ड्युल ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। डोमिनर 400 में 373 सीसी लिक्विड-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। सिंगल-सिलिंडर इंजन 35 bhp पावर और 35 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। डोमिनर में 6-स्पीड गियरबाक्स दिया गया है, जो स्लिपर क्लच और स्टैंडर्ड फिटमेंट के साथ है। डोमिनर 148 kmph की स्पीड से फर्राटा भर सकती है। नई डोमिनर में ट्विन पोर्ट एग्जॉस्ट सिस्टम भी मिलेगा जो पहले की तुलना में एक थ्रोट साउंड पैदा करेगा।

डोमिनर बजाज की सबसे पावरफुल महंगी बाइक्स में से होगी। नई डोमिनर की कीमत मौजूदा बाइक से 10 हजार रुपये तक ज्यादा हो सकती है। इसकी कीमत 1।5 लाख से लेकर 1।65 लाख रुपये के बीच रखी गई है। नॉन एबीएस बाइक की कीमत 1।49 लाख रुपये और एबीएस सिस्टम वाली बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1।63 लाख रुपये तय की गई है। बजाज कंपनी की तरफ से एडवांस बुकिंग पर कुछ डिस्काउंट भी दिया जा रहा है।

Facebook Comments