अंतिम ओवर में मैच हुआ टाई, पॉइंट टेबल में बड़ा फेरबदल, आखिरी ओवर में खेल बना रोमांचक

एशिया कप 2018 के सुपर-4 के पांचवा भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया मैच टाई हो गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट गवां कर 252 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत की और से रविन्द्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की और 10 ओवर में 43 रन देकर 3 विकेट झटके।

253 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए के.एल राहुल और अंबाती रायडू ने पहले विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की। लेकिन राहुल और रायडू के आउट होते ही भारतीय टीम की स्थिति बिगड़ गई।

आखिरी ओवर में खेल बना रोमांचक

अफगानिस्तान की ओर से आखिरी ओवर राशिद खान डालने आये भारत को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे। जडेजा और खलील अहमद क्रीज पर डटे हुए थे। पहली गेंद खाली रही और दूसरी गेंद पर जडेजा ने चोंका जड़ दिया। तीसरी गेंद पर जडेजा ने सिंगल लिया और चौथी गेंद पर खलील अहमद ने सिंगल लेकर स्कोर बराबर कर दिया।

जब भारतीय टीम को 2 गेंदो में 1 रन चाहिए था तब जडेजा ने हवा में शॉट खेला ओर वह मैच आउट हो गए। इसी के साथ यह मैच टाई हो गया। वही 124 रनों की शानदार पारी खेलने वाले अफगानिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पॉइंट टेबल

आपको बता दें कि भारतीय टीम पहले ही एशिया कप के फाइनल के लिए चुकी है और अब उसके 2 जीत और एक टाई से 5 अंक हो गए हैं। भारत के फाइनल में मुकाबला आज होने वाले बांग्लादेश और पाकिस्तान के मैच में जीतने वाली टीम से होगा। जो भी आज बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में जीतेगा वह 28 सितंबर को भारत से फाइनल में भिड़ेगा।

Facebook Comments