इस पेंटिंग को जिसने भी खरीदा उसकी तुरंत हो गई मौत….

दुनिया भर में कई सारी शापित पेंटिंग्स से जुडी घटनाए हुई और कई सामने आयी जिनमे सबसे ज्यादा मशहूर है द क्राइंग बेबी की पेंटिंग।

द क्राइंग बेबी की पेंटिंग जियोवनी ब्रागोलिन नाम के चित्रकार ने बनाई थी ये इटली का बेहद ही जाना माना चित्रकार उस वक्त में हुआ करता था और जैसे ही उसने ये जीवंत बच्चे की रोती हुई पेंटिंग बनाई सब लोग उसे देखकर के अपने आप में हैरान थे।

पेंटिंग ऐसी चीज होती है जो हम सबको अन्दर ही अन्दर एक नए इंसान को जन्म देने को मजबूर कर देती है। लेकिन इसके विपरीत पेंटिंग्स का एक दूसरा पहलू भी है जो बेहद ही भयावह है।

हर कोई वो पेंटिंग बेहद ही पसंद करता था, उसकी ये पेंटिंग इतनी ज्यादा फेमस हुई की इसकी देश भर में पचास हजार से भी ज्यादा कोपियाँ बिकी और ये सबसे ज्यादा बिकने वाली पेंटिंग बन गयी लेकिन देखते ही देखते इसी पेंटिंग ने चारो तरफ तबाही मचानी शुरू की उस वक्त की मीडिया के मुताबिक़ जिस भी घर में ये पेंटिंग होती थी उस घर में आग लग जाती थी, सब कुछ जल जाता चारो तरफ का सामान जलता लोग जलते लेकिन ये पेंटिंग वैसी की वैसी ही रहती।

इस बात की पुष्टि वहां के कई फायर ब्रिगेड के लोगो ने भी की और बताया जब वो घर के अन्दर पहुंचे तो अब कुछ जल रहा था बस ये पेंटिंग वहां पर सही सलामत थी अब लोग बुरी तरह से डर चुके थे और आखिर कार सभी लोगो ने इसे अपने अपने घर से फेंकना शुरु कर दिया।

 

Facebook Comments