पाक चुनाव: भारत का सबसे बड़ा दुश्मन वोट डालने पहुंचा

पाकिस्तान में आज आम चुनाव हो रहे हैं। इस दौरान पाकिस्तान के लोग प्रधानमंत्री के चुनने के लिए वोट डाल रहे हैं। आम लोग से लेकर बड़े बड़े राजनीतिक शख्स अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे। इसी बीच मुंबई हमला का मास्टरमाइंड और आंतकी संगठन लश्कर ए तैयबा का सरगना हाफिज सईद भी वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचा। वह लाहौर के मतदान क्रेंद पर पहुंचा था, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

 

आंतकी हाफिद सईद के अलावा पाकिस्तान के तहरीक-ए इंसाफ के नेता इमरान खान ने इस्लामाबाद के मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट डाले। साथ ही वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना को कमजोर करने में नवाज शरीफ ने भारत की मदद की है।

 

इसी वजह से भारत को ज्यादा फिक्र हो रही है कि अगर इमरान खान पाकिस्तान का पीएम बन जाता है तो वह सिर्फ पाकिस्तान के बारे में ही सोचेगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान में संसदीय चुनावों के साथ प्रांतीय चुनाव भी हो रहे हैं। यहां पर संसद के लिए कुल 342 सीटें हैं। इनमें से कुल 70 सीटें आरक्षित की गयी है।

हालांकि चुनाव के बीच पाकिस्तान की सेना पर सवाल उठने लगे हैं, जिसमें यह कहा जा रहा है कि सेना द्वारा गुपचुप तरीके से नेता इमरान खान का समर्थन किया जा रहा है और उनके राजनीतिक विरोधियों को जमकर निशाना बनाया जा रहा है।

Facebook Comments