PARLE G गर्ल की फेक फोटो है निरु देशपांडे की ……

भारत के लगभग सभी इंसान ऐसे हैं, जिन्होंने Parle G खाया है. शायद ही कोई इंसान ऐसा होगा जिसने Parle G नहीं खाया होगा. सबसे पुराना और सबसे बेहतरीन बिस्कुट Parle G ही है, जो बड़ों से लेकर बच्चों तक सभी की पहली पसंद बना हुआ है. लोगों की सुबह भी Parle G से ही होती है और शाम को तो एक पैकेट लगता ही है. कई लेखकों ने अपनी शायरी और कविताओं में भी इसका ज़िक्र किया है. चाय की चुस्कियों के साथ Parle G को डुबो-डुबो कर खाने का मज़ा ही कुछ और है. यानी कहा जाए तो हमारी ज़िन्दगी में Parle G ने बेहद ही अहम् भूमिका निभाई है. तो आइए आज इस खबर के माध्यम से जानते हैं Parle G से जुड़ी कुछ रोचक बातों को, जो शायद आपको भी नहीं पता होंगी.

1. अब हम आपको जो जानकारी देने जा रहे हैं उसे सुनकर आप चौंक जाएंगे. वो यह कि पूरे विश्व में हर मिनट करीब ढाई लाख लोग Parle G खाते हैं. देखा, चौंक गए ना.

2. साल 2010 में Parle G को एक अनोखे खिताब से नवाज़ा गया था. यह पूरे विश्व में सबसे ज्यादा खाया जाने वाला बिस्कुट बना गया था.

3. विश्व में Parle G सबसे ज्यादा भारत में खाया जाते है. दूसरे नम्बर पर चीन है.

4. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Parle G के पैकेट पर छपी बच्ची की फोटो निरु देशपांडे की नहीं है. यह एक काल्पनिक चित्र है जिसे Everest Creative मगनलाल दइया ने साल 1960 में बनाया था.

Facebook Comments