अगर आपकी हथेली का रंग भी है ऐसा तो पैसों से भर जाएगी आपकी तिजोरी..

हर मनुष्य चाहता है कि उसके पास काफी पैसा हो, जिससे उसे भविष्य में किसी भी तरह की आर्थिक परेशानी का सामना ना करना पड़े। इसी वजह से लोग भविष्य में अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर काफी चिंतित रहते हैं कि उनके पास पैसा आएगा या नहीं। पंडित अंबिका प्रसाद के मुताबिक हस्तरेखा शास्त्र में हथेली के रंग और पैसे की स्थिति के संबंध के बारे में बताया गया है। जिससे पता लगता है कि आपको भविष्य में पैसा कमाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी या आप आसानी से सारी सुख-सुविधाएं प्राप्त कर सकेंगे।

सफेद रंगः जिन लोगों की हथेली का रंग सफेद होता है, उनके पास पैसे की कमी होती है। ऐसे लोगों का जीवन अभाव में निकलता है। इस रंग की हथेली वालों के पास पैसा आते ही खर्च हो जाता है।

लाल रंगः लाल रंग की हथेली वाले लोगों पर कर्जा बहुत होता है। जिससे वह जिंदगी भर कर्जा उतारने के लिए ही पैसा कमाते रहते हैं। ऐसे लोग मेहनत बहुत करते हैं, लेकिन पैसा नहीं बचा पाते हैं।

पीला रंगः पीले रंग की हथेली वाले लोग कंजूस स्वभाव के होते हैं और उनका ध्यान हमेशा दूसरों के पैसे पर रहता है। इसके बाद भी ये लोग पैसे की कमी से जूझते रहते हैं, क्योंकि ऐसी हथेली वाले लोग जिंदगी भर अपने या परिवारवालों की बीमारियों में पैसा लगाते रहते हैं।

गुलाबी रंगः जिन लोगों की हथेली का रंग गुलाबी होता है, उनके पास पैसों की कमी नहीं होती है। ना ही इन लोगों के काम पैसों की वजह से रुकते हैं। ऐसे लोगों के पास पैसों के साथ संपत्ति भी आती है।

धब्बेदार हथेली या मटमैला रंगः मटमैला रंग या धब्बेदार हथेली वाले लोग गलत कामों से पैसा कमाते हैं और जल्दी गंवा भी देते हैं। ऐसे लोग शॉर्टकट के जरिए पैसा कमाने की कोशिश करते हैं। मगर फिर भी जीवन में सुख-सुविधाओं की कमी होती है।

Facebook Comments