पटना में बरामद हुई करीब 25 लाख से ज्यादा की नकली दवा…

डीआई के मुताबिक संजय नाम का व्यक्ति पहले भी नकली दवा के कारोबार में शामिल रह चुका है और ऐसा लगा रहा है कि वो कई सालों से इस धंधे में लिप्त रहा है।

गुरुवार के बिहार के ड्रग विभाग की टीम ने एक निजी मकान में छापेमारी कर 25 लाख रुपए से ज्यादा के नकली बरामद की। साथ ही एक्सपायरी भी दवा बरामद की।

बिहार में नकली दवा कारोबारी के खिलाफ लगातार चल रहे अभियान के बावजूद जानलेवा कारोबार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को ड्रग विभाग की टीम पटना के कंकड़बाग इलाके में अशोक नगर के एगो निजी मकान में यह दवाईयां बरमाद की।

ड्रग इंस्पेक्टर सच्चिदानंद के मुताबिक नकली दवाई के कारोबारी राज्य के नवादा निवासी संजय नाम का एक आदमी है जो किराए के मकान में गोदाम बनाकर दवा की सप्लाई करता था। बरामद नकली दवाइयां कई बड़ी कंपनियों के नाम की दवा तैयार जा रही थी।

सच्चिदानंद के मुताबिक ये सारी नकली दवाइयां बाहर से सप्लाई हो रही थी और यहां सिर्फ बड़ी कंपनियों के नाम से पैकेड कर रिटेलर को बेचा रहा था। मौके पर से कई नामी कंपनियों के होलोग्राम भी बरामद किये गए हैं। डीआई के मुताबिक संजय नाम का व्यक्ति पहले भी नकली दवा के कारोबार में शामिल रह चुका है और ऐसा लगा रहा है कि वो कई सालों से इस धंधे में लिप्त रहा है।

Facebook Comments