PAYTM से अब घर बैठे इस तरह करें कमाई….

पेटीएम मॉल की वैल्यू करीब 13000 करोड़ रुपए आंकी गई है। पेटीएम के सीओओ अमित सिन्हा के मुताबिक, सॉफ्टबैंक और अलीबाबा के साथ आने से कंपनी को फायदा होगा। कंपनी का बिजनेस मॉडल मजबूत होगा। ऐसे समय में अगर आप भी पेटीएम के साथ जुड़ना चाहते हैं तो यह सही वक्त है। इससे अच्छी कमाई के साथ अपना बिजनेस शुरू कर सकेंगे। आइये आपको बताते हैं पेटीएम का बिजनेस पार्टनर कैसे बना जाता है।
जापान की सॉफ्टबैंक और चीन की अलीबाबा ने पेटीएम मॉल में 2900 करोड़ रुपए का निवेश किया है। इस फंडिंग की मदद से पेटीएम खुद को फ्लिपकार्ट और अमेजन से मुकाबला करने के लिए तैयार करेगी।

पेटीएम पर बने seller : अगर आप पेटीएम के साथ बिजनेस करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पेटीएम का seller बनना होगा। पेटीएम की पेटीएम मॉल के नाम से ऑनलाइन शॉपिंग शुरू की थी। आप पेटीएम मॉल के seller बनते हैं तो आप भी अच्‍छी खासी कमाई कर सकते हैं। पेटीएम की पहुंच लगभग 8 करोड़ लोगों तक है। अगर आप पेटीएम के जुड़ जाते हैं तो आपके प्रोडक्ट इन 8 करोड़ यूजर्स तक पहुंच सकते हैं।

फ्री में शुरू होगा बिजनेस : पेटीएम के seller बनने के लिए आपको कोई निवेश नहीं करना होगा। पेटीएम इसकी एवज में आपसे कोई चार्ज नहीं लेता। आपको बस पेटीएम की ऐप या वेबसाइट पर साइन अप करना है और अपने प्रोडक्‍ट या सर्विस की केटलॉग अपलोड करना है। इसके बाद आप भी अपने प्रोडक्ट की बिक्री शुरू कर सकते हैं।

पेटीएम का एजेंट बनिए : कुछ समय पहले ही पेटीएम ने अपना पेमेंट बैंक शुरू किया था। इसके बाद से कस्टमर्स तक अपनी पहुंच बनाने के लिए पेटीएम पेमेंट बैंक देशभर में एजेंट बना रहा है। इन पेटीएम एजेंट्स को पेमेंट बैंक बीसी एजेंट का नाम दिया गया है। इन एजेंट्स का काम पेटीएम प्रोडक्‍ट्स को बचना होगा। इसके बदले पेटीएम से आकर्षक कमीशन दिया जाएगा। इससे भी आपकी अच्छी कमाई हो सकती है।
ऐसे बन सकते हैं एजेंट : आपको एजेंट बनने के लिए कोई बड़ा निवेश नहीं करना है। इस काम के लिए बस कुछ कैश और एंड्रायड स्‍मार्ट फोन, बायोमेट्रिक डिवाइस चाहिए। उससे आप एजेंट बनकर पेटीएम के लिए काम शुरू कर सकते हैं। पेटीएम एजेंट बनने की पूरी जानकारी के लिए आप इस लिंक https://paytm।com/offer/bc-faqs/ पर क्लिक कर जानकारी जुटा सकते हैं।

ऐसे बन सकते हैं पार्टनर : अगर आप पेटीएम के पार्टनर बनना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इस लिंक https://paytm।com/about-us/partner-with-us-2/ पर क्लिक करके अपनी इन्‍फॉर्मेशन शेयर करनी होगी। इसके बाद रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा। बस फिर आप पार्टनर बनकर भी काम कर सकते हैं।

 

Facebook Comments