हाल पूछने अस्पताल पहुंचे मोदी, PM की रैली में पंडाल गिरने से 22 लोग घायल

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसान रैली में मूसलाधार बारिश के कारण टेंट गिरने से कम से कम 22 लोग घायल हो गए जिसमें तीन की हालत गंभीर है। मोदी मूसलाधार बारिश के दौरान रैली को संबोधित कर रहे थे। टेंट गिरने के बाद मामूली भगदड़ मच गई जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। तीन दिन से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण टेंट के लिए लगाया गया स्टील का ढांचा कमजोर हो गया था। अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में भर्ती एक घायल महिला ने प्रधानमंत्री से उनका ऑटोग्राफ भी मांगा और उन्होंने खुशी – खुशी दिया।

PunjabKesari

ऐसे हुआ हादसा
काफी संख्या में लोग मोदी को सुनने के लिए पहुंचे थे। कुछ उत्साहित लोग मोदी की एक झलक देखने के लिए स्टील के खंभों पर चढऩे लगे। यह देखकर मोदी उन्हें उतरने के लिर बार-बार अनुरोध कर रहे थे।  इस बीच टेंट के लिए लगाए गए स्टील के ढांचे के कुछ जोड़ अचानक टूट गए और वह नीचे गिर गया। इससे कुर्सी पर बैठे कुछ लोग इसकी चपेट में आ गए।
PunjabKesari
घायलों से मिलने पहुंचे मोदी
टेंट गिरने के बाद वहां भगदड़ मच गई जिसमें कुछ अन्य लोग भी घायल हो गई। घायलों में से तीन की हालत गंभीर है। हादसे के बाद मोदी मिदनापुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल गए जहां घायलों को भर्ती किया गया है। वह सभी घायलों से मिले और उनसे हाल चाल पूछा। अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी गिरिश चंद्र बेरा ने यूनीवार्ता को बताया कि ङ्क्षचता की कोई बात नहीं है। जिलाधिकारी ने भी कहा कि हालात नियंत्रण में है।
PunjabKesari

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार रैली में घायल हुए लोगों को हर संभव चिकित्सीय मदद उपलब्ध कराएगी।  ममता ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘मिदनापुर रैली में आज घायल हुए लोगों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं। उनके उपचार के लिये सरकार हर संभव मदद उपलब्ध करा रही है।’’

Facebook Comments