Petrol : पेट्रोल-डीज़ल के दामों ने आज फिर दी राहत, आज यह हैं कीमतें

 कुछ दिनों पहले तक देश की जनता पेट्रोल-डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों से बेहद परेशान थी लेकिन अब ऐसा लगता है कि इस मामले में जनता के अच्छे दिन वापस आने लगे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि देश में लगभग पिछले पंद्रह दिनों से पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में लगातार कमी आते जा रही हैं और आज भी इस कड़ी में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में भारी कमी देखी गई है.

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में आई इस गिरावट के तहत आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 17 पैसे प्रति लीटर की भारी कमी आई हैं जिससे यहाँ इसके दाम 77.56 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. इसी तरह देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल की कीमतों में आज 17 पैसे प्रति लीटर की कमी  देखी गई है जिस वजह से यहाँ पर इसके दाम 83.07 रूपए प्रति लीटर हो गए है. पेट्रोल की तरह ही आज देशभर में डीज़ल की कीमतों में भी काफी गिरावट देखी गई हैं.

 

देश की राजधानी दिल्ली में जहाँ डीज़ल की कीमतों में आज 15  पैसे प्रति लीटर की कमी आई है तो वही आर्थिक राजधानी मुंबई में भी आज डीज़ल की कीमतें 16 पैसे प्रति लीटर के दर से काम हुई हैं. इस तरह से आज राजधानी दिल्ली में  डीज़ल के दाम 72.31 रुपए प्रति लीटर पर आकर थमे है तो वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में इसके दाम 75.76 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

Facebook Comments