पेट्रोल 19 और डीजल 29 पैसे हुआ मंहगा…लगातार तीसरे दिन जारी है पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़त

तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेल की कीमतों में इजाफे का सीधा असर भारतीय बाजारों पर पड़ता दिखाई दे रहा है। ऐसे में आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बढे हैं और पेट्रोल पहुंच गया है।

दिल्लीवासियों को फिर लगा झटका

पिछले दिनों जहां कीमतों में गिरावट आई थी, वहीं अब एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ती नजर आ रही हैं। आज लगातार तीसरे दिन तेल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई। तेल कंपनियों ने आज दिल्ली में पेट्रोल पर 19 और डीजल पर 29 पैसों की बढ़ोतरी की. जिसके बाद आज पेट्रोल 69 रुपया 26 पैसा और डीजल 63 रुपया 10 पैसा प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीं अगर मुंबई की बात करें तो आज यहां एक लीटर पेट्रोल 74 रुपये 91 पैसे और डीजल 66 रुपये 4 पैसे की दर से बिक रहा है। जाहिर है 2018 में यह कीमतें 85 के करीब पहुंच गई थी।

नए साल से पहले थी राहत

पेट्रोल डीजल के दाम में पिछले साल के मुकाबले अब काफी अंतर देखने को मिल रहा है। जाहिर है इससे पहले दो दिनों तक पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रही थीं। तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे, जबकि चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 18 पैसे, जबकि मुंबई में 20 पैसे और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर कम हो गए हैं। हालांकि अब लगातार दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है।

Facebook Comments