खुद मोदी जी निकल लिए विदेश, पेट्रोल का दाम कम करने का मजाक करके…

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 86.16 रुपये और डीजल की कीमत 73.73 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 81.35 रुपये और डीजल की कीमत 73.12 रुपये लीटर हो गई है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने का मजाक जारी है और आसमान छू चुकी कीमतों में पहले एक पैसे और आज दूसरे दिन दिल्ली में पेट्रोल 7 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई. गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के बाद लगातार 16 दिन तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़त के बाद बुधवार को इनकी कीमतों में पहली बार कटौती की गई थी. हालांकि बुधवार को पेट्रोल की कीमत में महज एक पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी, जिसको लेकर लोगों ने सवाल उठाए.

खरगोश की चाल से बड़े दाम अब कछुए की चाल से घटाने का मतलब जनता खूब समझती है. चुनावी साल में जनता को बरगलाने का ये पिस्ता शायद पुराना हो चुका है. गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 69.25 रुपये प्रति लीटर हो गई है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 80.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 71.80 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 86.16 रुपये और डीजल की कीमत 73.73 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 81.35 रुपये और डीजल की कीमत 73.12 रुपये लीटर हो गई है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भले ही कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आ रही हो, लेकिन इसका फायदा अभी भी लोगों को पूरी तरह से नहीं दिया जा रहा. बुधवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.42 रुपये थी. गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के दौरान 19 दिन तक पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई, लेकिन जैसे ही चुनाव खत्म हुए पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए गए. जिससे सरकार की नीति साफ नज़र आ रही है और लोगों में इसको लेकर आक्रोश है.

Facebook Comments