लांच हुई रोल्स रॉयस की Phantom 8…

जर्मनी की कार निर्माता कंपनी Rolls-Royce (रोल्स रॉयस) ने मंगलवार को नार्थ इंडिया में अपनी 8वीं जेनरेशन की फैंटम को लॉन्च कर दिया है।

भारत में 9.5 करोड़ से 11.35 करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर पेश किया। यह प्राइस कस्टमर के स्पेसिफिकेशन पर डिपेंड करती है।  नई फैंटम कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में विस्तार करेगी। नई जनरेशन रोल्स रॉयल फैंटम को कंपनी नए एल्यूमीनियम स्पेसफ्रैम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है, जिसे कंपनी ‘आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी’ कहती है।

नए प्लेटफॉर्म की वजह से यह कार पुराने वर्जन से 77mm नीची है। इसके बाद भी यह बड़ी लगती है क्योंकि यह 8mm लंबी और 29mm चौड़ी है। इसके अलावा इसमें 24 स्लैट क्रोम ग्रिल और नई LED प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, जो कि LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के चारों ओर हैं, दी गई है।

नई रोल्स रॉयस फैंटम को नए टू-टोन शेड में डिजाइन किया गया है, जिसकी वजह से इसमें बोल्ड एलॉय व्हील्स और आकर्षक LED टेललैंप्स लगाई गई हैं।

बात करें अगर इसके इंजन की तो कार का 6.75 लीटर वाला ट्विन टर्बो चार्ज्ड V12 इंजन 563 बीएचपी का पावर और 900 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। खास बात यह है कि 8 स्पीड, सैटलाइट-ऐडेड ट्रांसमिशन की मदद से यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में महज 5.4 सेकंड्स का समय लेती है।

Facebook Comments