ये photos देखकर यकीन करना है मुस्किल की यह खुबसूरत हसीना कौन है ……

आखिरकार यह जानने की इच्‍छा तो होती ही है कि फिल्‍मी कलाकार बचपन में दिखते कैसे थे।
आलिया भट्ट ने करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद आलिया ने फिल्म ‘हाइवे’, ‘टू स्टेट्स’, ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ और ‘उड़ता पंजाब’ से अपनी पहचान बनाई।
दीपिका पादुकोण शाहरुख खान के साथ काम करते हुए फराह खान की ‘ओम शांति ओम’ से सफलतापूर्वक बॉलीवुड में कदम रखा। यह फिल्म भारत और विदेश दोनों जगह वर्ष की सबसे बड़ी हिट रही. अपनी पहली फिल्म से ही दीपिका ने बॉलीवुड में हंगामा मचा दिया था और उनका यह जादू आज भी कायम है।
करीना कपूर ने साल 2000 में आई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। 2002 से 2003 में लगातार कई फिल्मों की असफलता और एक जैसी भूमिकाएं करने की वजह से करीना को समीक्षकों से काफी नकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिलीं, उसके बाद करीना ने एक जैसी भूमिकाओं या टाईपकास्ट से बचने के लिए ज्यादा मेहनत वाली और कठिन भूमिकाएं लेना शुरू कर दिया। फिर फिल्म ‘चमेली’ ने उनके करियर की दिशा बदल दी और आज करीना बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं।
एक सफल मॉडलिंग कैरियर के बाद, 2003 में कैटरीना कैफ ने व्यावसायिक रूप से असफल फिल्म ‘बूम’ में एक भूमिका के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। कैटरीना ने बाद में रोमांटिक कॉमेडी ‘मैंने प्यार क्यूं किया’ और ‘नमस्ते लंदन’ के साथ बॉलीवुड में एक नई शुरुआत की, जिसके बाद उनके अभिनय की खूब प्रशंसा हुई।
प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे अधिक वेतन पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। प्रियंका के बारे में यह भी कहा जाता है कि वह भारत में सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक बन गई हैं। उन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपना परचम लहराया है।
अपने चाचा नासिर हुसैन की फिल्म ‘यादों की बारात’ में आमिर खान एक बाल कलाकार की भूमिका में नजर आए थे और 11 साल बाद खान का करियर फिल्म ‘होली’ से आरंभ हुआ। उन्हें अपने चचेरे भाई मंसूर खान के साथ फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के लिए अपनी पहली व्यवसायिक सफलता मिली।
साल 1980 में ऋतिक रोशन एक बाल कलाकार के रूप में फिल्मों में नजर आए थे। फिर 2000 में आई फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म को बड़ी सफलता मिली थी।
Facebook Comments