अगर आप भी बार बार मुंह धुलते हैं तो हो सकती है… पिंप्लस की समस्या

स्किन हमारे शरीर का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा होती हैं. अगर आप स्किन की देखभाल में लापरवाही बरतते हैं तो इससे आपको स्किन से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कई का अपने चेहरे पर कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं, जिसके कारण उनकी त्वचा समय से पहले बेरंग होकर अपनी रंगत खोने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती को हमेशा बरक़रार रख सकती हैं.

1- अगर आप अपनी त्वचा की चमक बरकरार रखना चाहती हैं, तो नियमित रूप से  ताजे फल और सब्जियों का सेवन करें. अलग-अलग रंगों के फल खाने से शरीर को भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट की प्राप्ति होती है.

2- खूबसूरत त्वचा पाने के लिए दिन में कम से कम 8 गिलास पानी का सेवन करें. लड़कियां अपने चेहरे को बार-बार धोती हैं. उन्हें लगता है कि बार-बार चेहरे को धोने से उनके चेहरे पर मौजूद पिंपल्स ठीक हो जाएंगे. पर हम आपको बता दें कि बार-बार चेहरे को धोने से स्किन में मौजूद आयल  खत्म हो जाता है, जिससे आपकी त्वचा रूखी हो जाती है. और आपके चेहरे पर ज्यादा पिंपल निकलते हैं. इसलिए दिन में सिर्फ दो या तीन बार अपने चेहरे को धोएं.

3- कई लडकियां अपनी त्वचा को साफ करने के लिए बार-बार स्क्रबिंग करती  हैं. अगर आप ज्यादा मात्रा में स्क्रबिंग करती हैं तो इससे आपकी स्किन में मौजूद सीबम सी की मात्रा कम हो जाती है. जिससे आपकी स्किन छिल सकती है.

Facebook Comments