आर्मी का प्लेन उड़ान भरते ही हुआ क्रैश, 257 लोगो से ज्यादा की मौत…..

अफ्रीकी देश अल्जीरिया में सेना के एक परिवहन विमान के क्रैश होने से 257 लोगों की मौत हो गई।

मारे गए लोगों में से ज्यादातर सैनिक हैं। बता दें कि लाइव न्यूज ने इस हादसे में सबसे पहले 200 सैनिकों की मौत की खबर दी थी। अब अल्जीरिया से जो खबरें आ रही हैं, उनके अनुसार हादसे में 257 लोग मारे गए हैं।

बता दें कि ये ट्रांसपोर्ट प्लेन अल्जीरिया सेना का था। अल्जीरियाई रेडियो के मुताबिक, विमान क्रैश होने की वजह का अभी तक पता नहीं लग सका है और विमान में लगभग 300 लोग सवार थे, जिनमें सबसे ज्यादा संख्या सैनिकों की थी। खबरें ये भी हैं कि इस विमान में क्रू मेंबर्स और सैनिकों के अलावा कुछ अन्य लोग भी सवार थे। अल्जीरियाई रक्षा मंत्रालय ने हादसे में 257 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक, यह विमान बॉफैरिक मिलिटरी एयरपोर्ट पर क्रैश हुआ। दुर्घटनास्थल देश की राजधानी अल्जीयर्स से 30 किलोमीटर दूर है और इस हादसे में कोई भी बचा नहीं है। रूस निर्मित यह Il-76 विमान दक्षिणपश्चिमी अल्जीरिया के लिए रवाना हुआ था। ट्विटर पर शेयर किए जा रहे विडियो में दुर्घटनास्थल पर धुएं का गुबार उठता देखा जा सकता है।

गल्फ न्यूज के मुताबिक, प्लेन में सैनिकों के साथ ही बड़ी मात्रा में सैन्य उपकरण ले जाए जा रहे थे। विमान स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 8 बजे क्रैश हुआ। एयरपोर्ट की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है ताकि आपातकालीन सेवाओं में दिक्कत न आए। हालांकि, अल्जीरियाई मिलिटरी सूत्र ने स्थानीय न्यूज चैनल को बताया है कि विमान हादसे में कोई भी बच नहीं सका है।

 

Facebook Comments