घर में जरूर लगाएं ये पौधे, नहीं होगी पैसों की कमी

आजकल हर कोई घर की सुंदरता बढ़ाने के लिए पेड़-पौधे लगाता हैं। घर में बना छोटा सा गार्डन वह जगह है, जहां  बैठकर आप ताजी हवा का आनंद लेते हैं। घर में लगे पेड़-पौधे वातावरण को शुद्ध करके नकारात्‍मक ऊर्जा को भी दूर करते है लेकिन क्या आप जानते है कि यहां पौधे आपकी किस्मत भी खोल सकते हैं। वास्तु के अनुसार कुछ पौधे ऐसे होते है, जिन्हें घर में लगाने से आपको धन लाभ होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि सकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के अलावा घर में कभी भी धन हानि नहीं होने देते। तो आप भी उन पौधों को अपने घर के आंगन में जरूर लगाएं, जो आपको स्वस्थ रखने, सकारात्मक ऊर्जा लाने के साथ-साथ आपके लिए गुड लक भी साबित हो।
1. तुलसी का पौधा
हिंदू धर्म में बेहद खास समझा जाने वाला तुलसी का पौधा घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होने देता। इसके अलावा इसे घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा भी दूर होती है। इस पौधे को हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में लगाएं।

PunjabKesari

2. मीठा नीम या कड़ी पत्‍ता
इस पौधें को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। इसके अलावा इससे घर के किसी भी सदस्य को धर की कमी नहीं होता। इसके साथ ही इस पौधें को लगाने से घर में सुख-शांति भी बनी रहती है।
PunjabKesari

3. आंवले का पौधा
वास्तु अनुसार इस पौधें को घर में लगाने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्न होती है। इसके अलावा आप घर में इसका चित्र भी लगा सकते है। इस पौधे को घर में लगाने से वातावरण भी शुद्ध रहता है।

PunjabKesari

4. हरसिंगार या पारिजात वृक्ष
इस पौधे को घर में लगाने से कभी दरिद्रता नहीं आती। इसके फूल घर सुगंधित करने के साथ-साथ धन लाभ का कारण भी बनते है। इसलिए अपने होम गार्डन में हरसिंगार या पारिजात वृक्ष जरूर लगाएं।

PunjabKesari

5. शमी का पौधा
शमी का पौधा न केवल घर की डैकोरेशन में काम आता है बल्कि यह फूल घर में कभी धन हानि भी नहीं होने देता है। आप इस पौधे को अपनी बालकानी में भी लगा सकते है।

PunjabKesari

6. कृष्णकांता फूल
आपके गार्डन और घर की शोभा बढ़ाने के साथ-साथ यह नीले रंग का फूल आर्थिक समस्याओं को भी दूर करता है। लक्ष्मी का स्वरुप माना जाने वाला यह पौधा घर में सुख-शांति भी बनाए रखता है।

PunjabKesari

Facebook Comments