कुछ देर में कमेटी कर सकती है CBI के नए बॉस का एलान…PM आवास पर CBI चीफ को लेकर बैठक शुरू

 पिछले काफी समय से देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी CBI में घमासान मचा हुआ है। वहीं अब पीएम आवास पर CBI के नए चीफ के नाम को लेकर बैठक शुरू हो है है और जल्द जी अब CBI के नए बॉस का एलान किया जा सकता है। अब देखना होगा कि, आलोक वर्मा को हटाए जाने के बाद आख़िरकार CBI की कमान किसके हाथों में दी जाती है।

हाल ही में केंद्र सरकार की पहल से राकेश अस्थाना सहित 4 अफसरों का कार्यकाल घटाया गया है। सरकार की तरफ से जबरन छुट्टी पर भेजे गये सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना का कार्यकाल तत्काल प्रभाव से कम कर दिया है।

नए CBI बॉस का जल्द हो सकता है एलान

सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई डायरेक्टर के रूप में बहाल आलोक वर्मा को चयन समिति की बैठक के बाद निदेशक पद से हटाया गया था।उनको हटाने का फैसला तीन सदस्यों वाली उच्चस्तरीय चयन समिति ने 2-1 के बहुमत से लिया था। वहीं अब पीएम आवास में नए चीफ को लेकर ख़ास बैठक चल रही है और जल्द ही नए चीफ के नाम को लेकर बड़ा एलान हो सकता है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली कि सेलेक्ट कमेटी के फैसले से पहले चीफ जस्टिस की ओर से मनोनीत किए गए सदस्य जस्टिस ए.के. सीकरी ने सरकार का पक्ष लेते हुए कहा कि वर्मा को केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की जांच के नतीजों के आधार पर पद से हटा दिया जाना चाहिए। तो वहीं हम आपको बताते हैं वो पूरा मामला जिसकी वजह से देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी में हलचल मची हुई है। आज गुरुवार को एक बार फिर सफाई अभियान देखने को मिला जिसमे एक आधिकारिक आदेश में कहा गया कि सीबीआई के तीन अन्य अधिकारियों संयुक्त निदेशक अरुण कुमार शर्मा, उपमहानिरीक्षक मनीष कुमार सिन्हा और पुलिस अधीक्षक जयंत जे नाईकनवरे के कार्यकाल में भी कटौती की गई है।

यह है पूरा मामला

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई ने मांस कारोबारी मोइन कुरैशी के खिलाफ एक मामले को रफा-दफा करने के लिए 2 करोड़ रुपए रिश्वत लेने के आरोप में अस्थाना के खिलाफ मामला दर्ज किया. इसके बाद अस्थाना ने कई मामलों में अपने अधिकारी आलोक वर्मा के खिलाफ रिश्वत के आरोप लगाए. मामला धीरे-धीरे सियासी बनता चला गया और विपक्षी दलों ने इसका ठीकरा सीधा प्रधानमंत्री मोदी पर फोड़ा. मामला कोर्ट तक पहुंचा और सुप्रीम कोर्ट ने काफी अहम फैसला सुनाया जिसमें आलोक वर्मा अपने पद पर पुनः बहाल हुए लेकिन सेलेक्ट कमेटी ने उन्हें हटा दिया।

Facebook Comments