पीएम की केदारनाथ यात्रा टल सकती है…..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देख-रेख में हो रहे हिन्दुओं के प्रमुख धार्मिक स्थल केदारनाथ के पुनर्निर्माण में अभी कुछ दिन और लग सकते हैं, पीएम मोदी केदारनाथ के कपाट खुलने के दिन 29 मई को केदारनाथ की यात्रा पर जाने वाले थे, लेकिन अब लग रहा है कि पीएम मोदी को अपनी इस यात्रा को स्थगित करना पड़ेगा, क्योंकि पुनर्निर्माण का कार्य 29 मई तक पूरा होने की सम्भावना नहीं है.

इस कार्य की प्रगति को देखने के लिए पीएम मोदी ने आज ड्रोन के जरिए पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे, वे दोपहर 12 बजे से 12.20 के बीच दिल्ली में अपने ऑफिस साउथ ब्लॉक से ड्रोन तकनीकी से केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण की रफ़्तार को देखेंगे. पीएम अपनी केदारनाथ यात्रा के बारे में आखिरी फैसला आज केदारनाथ से होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद लेंगे.

केदारनाथ धाम में 28 अप्रैल को लेजर शो कराने की योजना राज्य सरकार ने बनाई है, इसमें केदारनाथ धाम की महत्ता, भगवान शिव के अनेक स्वरूप, शिव महोत्सव और केदारनाथ में मोदी के प्रयासों से हुए कार्यों को लेजर शो से दिखाए जाने की योजना है. बताया जा रहा है कि इस योजना में पीएम मोदी सहित और भी कई मंत्री शिरकत कर सकते हैं. अगर पीएम मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो वे केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्यों के सम्बन्ध में नई घोषणा आकर सकते हैं.

Facebook Comments