गाना ‘तू..तू है वही..दिल ने जिसे अपना कहा…सुनकर पीएम मोदी बेहद गदगद….

पीएम मोदी के सामने कुछ कलाकारों ने 1982 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘ये वादा रहा’ के गाने की धुन बजाकर उनका स्वागत किया। इस गाने के बोल ‘तू..तू है वही..दिल ने जिसे अपना कहा…सुनकर पीएम मोदी बेहद गदगद हो गए। 

ये धुन सुनकर पीएम मोदी काफी खुश दिखाई दिए। साथ ही उन्होंने ताली बजाकर कलाकारों की प्रशंसा भी की। इस दौरान चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी उनके साथ मौजूद रहे।

चीन और भारत के बीच 1962 के युद्ध से पहले ‘हिंदी-चीनी भाई-भाई’ का नारा काफी मशहूर था। लेकिन युद्ध के बाद हालात एकदम बदल गए और आज तक दोनों देशों के बीच सीमा विवाद को लेकर तनाव सामने आता रहता है।  पीएम मोदी का चीन दौरा काफी अहम माना जा रहा है। यहां तक कि फिल्म ये वादा रहा के अभिनेता ऋषि कपूर ने भी इस पर खुशी जाहिर की है

मोदी चौथी बार चीन के दौरे पर गए, लेकिन इस बार उनका दौर कई मायनों में खास है। दरअसल, ऐसा इसलिए क्योंकि किसी भी राष्ट्राध्यक्ष की यह पहली अनौपचारिक विदेश यात्रा है। पीएम मोदी का यह दौरा भारत के लिहाज से तो नया है ही, बल्कि पूरी दुनिया के लिए भी है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से उनकी मुलाकात ऐतिहासिक है।

शुक्रवार को जब शी जिनपिंग पहली बार पीएम मोदी से मिले तो वहां के मशहूर हुबई म्यूजियम में पारंपरिक नृत्य प्रस्तुति के साथ उनका स्वागत किया गया। इसके बाद आज भी एक नए अंदाज में पीएम मोदी का स्वागत किया गया।

Facebook Comments