पीएम मोदी की नई दहाड़ : सौर ऊर्जा अभियान शुरू करने में भारत का बड़ा योगदान- पीएम मोदी

जैसा कि आपको हम बता दें कि आज मोदी जी वाराणसी के दौरे पर हैं।

पीएम मोदी आज वाराणसी के दौरे पर हैं। इससे पहले सांस्कृतिक राजधानी काशी के लिए सोमवार का दिन बेहद खास साबित हुआ। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने पूर्वांचल को पहली जनशताब्दी एक्सप्रेस की सौगात दी वहीं सिटी कमांड कंट्रोल सेंटर का लोकापर्ण भी किया।  पीएम ने वाराणसी-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। यह एक्सप्रेस ट्रेन वाराणसी से पटना के बीच चलेगी।

नौका विहार के बाद पीएम मोदी के साथ फ्रांस के राष्ट्रपति होटल पहुंचे। मेजबान और मेहमान दोनों ने यहां लंच किया। लंच के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति होटल में ही रहे जबकि पीएम मोदी डीरेका में आयोजित कार्यक्रम शामिल हुए।

वाराणसी से सांसद पीएम मोदी वाराणसी के डीरेका मैदान पहुंच चुके हैं। यहां वो जनसभा को संबोधित करने के साथ ही कई परियोजानाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास करेंगे। उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, यूपी भाजपाध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय सहित योगी सरकार के कई मंत्री समारोह में मौजूद है।

-जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि लंबे अरसे से मांग थी की काशी और पटना को जोड़ने वाली ट्रेन शुरू हो आज इसकी शुरुआत हो चुकी है।

-पीएम मोदी ने कहा कि नौजवानों से आग्रह करता हूं कि इनोवेशन की स्पर्धा करें और ऐसी तकनीक विकसित करें कि माताओं बहनों को घर में चूल्हा न फूंकना पड़े और सूर्य देवता से खाना पक जाए।

– पीएम ने जोर देते हुए कहा कि सौर ऊर्जा अभियान शुरू करने में भारत का बड़ा योगदान है।

Facebook Comments