पंजाब में चुनाव नामांकन के दौरान गोलीबारी, कई पुलिसकर्मी घायल

अमेरिका और मेक्सिको में दिनों दिन बढ़ती गोलीबारी की घटनाएं अब हिन्दुस्तान में भी प्रवेश करने लगी है। इस कड़ी में गोलीबारी की एक बड़ी घटना पंजाब के तरनतारन जिले में हुई है। इस गोलीबारी में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए है।

यह घटना पंजाब के तरनतारन जिले के पट्टी में उप-मंडल मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर घटित हुई है। इस शुक्रवार को मजिस्ट्रेट कार्यालय में पंचायत समिति और जिला परिषद चुनावों के लिए नामांकन दाखिल किए जा रहे थे। इस दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने कार्यालय के बाहर गोलीबारी कर दी थी। इस घटना में पट्टी के थाना अधिकारी राजेश कक्कड़ और उनके अंगरक्षक समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए है।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस को शक है कि यह गोलीबारी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के एक कथित समर्थक ने की है। दरअसल पुलिस ने नामांकन के दौरान शिअद कार्याकताओं को उनके अंगरक्षकों के साथ कार्यालय में जाने से रोका था। हालाँकि शिअद कार्याकताओं ने दावा किया है कि यह गोलीबारी पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने शिअद के कार्यकर्ताओं को डराने के लिए करवाई है। इस गोलीबारी में घायल हुए पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। इस घटना में किसी की जान नहीं गई है।

Facebook Comments