Politics : यूपी के CM योगी बोले- पश्चिम बंगाल अब बदलाव की राह पर है

लोकसभा चुनाव को लेकर जबरदस्त घमासान जारी है। वहीं बंगाल में CBI और पुलिस में हुए घमासान से हलचल और तेज हो गई है। वहीँ अब इस मामले को लेकर सीएम योगी ने एक बार फिर ममता बनर्जी पर हमला बोला है और कहा कि,पश्चिम बंगाल अब बदलाव की राह पर है। इसके साथ ही उन्होनें ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा है कि प. बंगाल में केंद्र की कई योजनाएं गरीबों तक नहीं पहुंच पा रही हैं।

बंगाल में CBI ने शिकंजा कसा तो हलचल मच गई। ममता बनर्जी जहां केंद्र सरकार पर CBI का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगा रही हैं, तो वहीं कई मंत्री ममता पर पलटवार कर रहे हैं। इस कड़ी में अब रविशंकर प्रसाद ने पलटवार करते हुए केजरीवाल से तुलना की है। रविशंकर कहते हैं कि, अब ममता बनर्जी भी केजरीवाल की राह पर चल रही हैं। साथ ही रविशंकर कहते हैं कि, वह भ्रष्टाचारियों के साथ हैं, इसलिए CBI से डरी हुई हैं।

मोदी सरकार ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य में 20 से 22 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इस बार भाजपा पूरी तैयारी में नजर आ रही है इसके लिए पीएम मोदी से लेकर, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और सीएम योगी सभी जोर शोर से जीत हासिल करने के लिए जनता के बीच जा रहे हैं।

इससे पहले भी पार्टी का प्रदर्शन राज्य में अच्छा रहा है। साल 2014 के चुनावों में पार्टी ने 16.8 फीसदी वोटों के साथ दो सीटें हासिल की थीं। 2016 के विधानसभा चुनावों में सरकार की स्थिति और भी बहतर हुई। 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 10.2 फीसदी वोट के साथ तीन सीटें हासिल की थीं।

एक तरफ जहां पीएम की अगुआई वाली कमेटी ने नया CBI चीफ बनाया, तो वहीं अब बंगाल में कमिश्नर पर CBI के शिंकजे से हलचल मच गई है। वहीं अब इस मामले को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि, हमारा यह प्रदर्शन एजेंसी के खिलाफ नहीं है। बल्की हम मोदी सरकार के खिलाफ हैं और हमारा यह प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा। हालांकि कल देर रात ममता ने अपना धरना खत्म किया लेकिन अब वह दिल्ली में इसको जारी रखेंगी।

Facebook Comments