अडल्ट मूवीज देखने से होने वाले नुकसान से बचे ……

दुनियाभर में आज के समय में सभी के पास 4जी फ़ोन हैं और उसमे नेट की स्पीड बहुत तेज हैं. ऐसे में आज के समय में लोग पोर्न देखने के भी काफी आदि हैं, बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हे पोर्न देखे बिना राहत ही नहीं मिलती, लेकिन क्या आप जानते है कि पोर्न फिल्मे, पोर्न वीडियोस देखने से कितना नुकसान होता है. जी हाँ, दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हे पोर्न देखना पसंद है लेकिन पोर्न देखने से उन्हें क्या नुकसान होता है ये वह नहीं जानते. आज हम आपको बताते हैं कि क्या नुकसान होते है पोर्न देखने से.

 

सबसे पहले शारीरिक नुकसान – कोई व्यक्ति जब पोर्न देखता है तो उसमे शारीरिक कमजोरी आने लगती है और वह कमजोर होता जाता है. पोर्न देखने की एक लत लग जाती है जिससे छुटकारा नहीं मिल पता. शरीर में चिड़चिड़ापन आता है और हर दिन अलग सी कमजोरी का अहसास होता है. कई बार चिड़चिड़ेपन की वजह से लोग गुस्सा करने में आगे निकल जाते हैं. अक्सर ही एक्स मूवीज देखने से शरीर पर बुरा असर पड़ता है.

 

मानसिक नुकसान – हर दिन पोर्न मूवीज या पोर्न वीडियोस देखने से दिमाग की नसे सिकुड़ने लगती है और सोचने समझने की क्षमता में कमी आती है. धीरे धीरे एक समय ऐसा आता है कि व्यक्ति सोचने समझने की शक्ति खो देता है.

Facebook Comments