बिल्कुल फ्री है ये फार्म..बैंक अकाउंट नंबर जरूर भरें, अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में जाकर भरिए ये फार्म..हर महीने बैंक अकाउंट में आएंगे 3 हजार रुपए

अगर आप निवेश को कोई बेहतर रास्ता तलाश रहे हैं जहां एक तो आपका पैसा सुरक्षित रहे वहीं, आपकी जमा पूंजी पर आपको ज्यादा फायदा भी हो तो पोस्ट ऑफिस की एक स्कीम आपके बहुत काम की हो सकती है। पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में न केवल आपकी जमा पूंजी सुरक्षित रहेगी, बल्कि उस पर आप हर महीने अच्छी इनकम भी कर सकेंगे।

यह स्कीम उन सभी के लिए बेहतर है जो या तो अपनी जमा पर अतिरिक्त इनकम करना चाहते हैं या ऐसे लोग जिनके पास कमाई का कोई रेग्युलर साधन नहीं है। यानी ये स्कीम ऐसे दोनों वर्ग के लिए काम की है। यह न केवल आपको हर महीने इनकम कराएगी, बल्कि आपका पूरी जमा पूंजी भी सेफ बनी रहेगी। यह स्कीम आपकी पूरी लाइफ साथ दे सकती है। आप 1 लाख जमा कराते हैं तो उसका हर महीने मंथली ब्याज आपको मिलमा रहेगा।

हम यहां बात कर रहे हैं पोस्ट ऑफिस की मंथली इन्वेस्टमेंट स्कीम यानी पीओएमआईएस में निवेश करने की। यह एक ऐसी सरकारी योजना है जिसमें एक बार पैसा निवेश करने पर हर महीने तय आय होती रहती है। एक्सपर्ट्स इस योजना को निवेश के सबसे अच्छे विकल्पों में से एक मानते हैं, क्योंकि इसमें 4 बड़े फायदे हैं।

1. इसे कोई भी खोल सकता है और पकी जमा-पूंजी हमेशा बरकरार रहती है। 2. बैंक एफडी या डेट इंस्ट्रूमेंट की तुलना में आपको बेहतर रिटर्न मिलता है।3. हर महीने एक निश्चित आय आपको होती रहती है।4. स्कीम पूरी होने पर आपकी पूरी जमा पूंजी मिल जाती है जिसे आप दोबारा इस योजना में निवेश कर मंथली आय का साधन बनाए रख सकते हैं।

Facebook Comments