चेहरे के दाग-धब्बों से है परेशान तो करें आलू का प्रयोग…

चेहरे पर दाग धब्बे व पिंपल्स होना कोई बड़ी समस्या नहीं होती है। लेकिन जरूरी यह है कि आपको इन परेशानियों का सही इलाज पता हो। कभी-कभी लड़कियां इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कुछ ऐसी चीजों का प्रयोग कर बैठती है जिससे उनकी स्कीन को बहुत ज्यादा नुकसान हो सकते हैं।

कुछ ऐसे प्राकृतिक हर्ब्स भी मौजूद है जो न केवल आहार के रूप में बल्कि आपकी स्कीन की कोशिकाओं को भी रिपेयर करते हैं। व स्कीन को बाहरी तौर से जादुई तरीके से निखारते हैं।

हर लड़की चाहती है कि उसके चेहरे पर एक भी दाग-धब्बे ना हो,इसके लिए वो कई तरह के मंहगे कोस्मेटिक्स का इस्तेमाल करती है।

दाग धब्बे व झाइयों की समस्या को दूर करने के लिए हल्दी व बेसन का प्रयोग करें। नियमित रूप से नहाने से पहले हल्दी व बेसन के लेप को अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करें। जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें।

टमाटर व पपीता स्किन पर बहुत अच्छे तरीके से काम करते हैं। टमाटर के पेस्ट में थोड़ा सा पपीते का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। सूख जाने पर इसे ठंडे पानी से धो लें। इसका प्रयोग करने से आपकी स्कीन पर निखार के साथ-साथ चमक भी आती है।

आलू स्कीन पर मौजूद गहरे दाग धब्बों को दूर करने में मदद करता है। आलू के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। प्रतिदिन इसका प्रयोग करने से आपको चेहरे के काले धब्बों से छुटकारा मिलेगा।

 

Facebook Comments