Live : जदयू में शामिल होंगे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब राजनीति में हाथ आजमाने जा रहे हैं। वह अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू में शामिल होकर करेंगे। रविवार को जदयू की होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में इस बात की औपचारिक घोषणा की जा सकती है।
PunjabKesariपिछले दिनों हैदराबाद के इंडियन स्कूल ऑफ बिजनस में एक कार्यक्रम में प्रशांत किशोर ने कहा था कि वह अब जनता के बीच जाकर उनके लिए काम करना चाहते हैं। जब उनसे पूछा गया कि वह कहां से काम करना चाहते हैं तो उन्होंने बिहार और गुजरात का नाम लिया। प्रशांत किशोर के नीतीश कुमार के साथ काफी अच्छे संबंध हैं। इसके चलते अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह जदयू में शामिल हो सकते हैं।
PunjabKesari
इस पर जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने बयान जारी करते हुए कहा कि प्रशांत किशोर ने राजनीति में आने की इच्छा प्रकट की है और अगर वह जदयू में आना चाहते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगेे।
PunjabKesariगौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने 2014 के लोकसभा चुनावों भाजपा के लिए चुनावी रणनीतियां बनाईं थी और इन चुनावों में भाजपा को बड़ी जीत हासिल हुई थी। इसके बाद प्रशांत किशोर ने काफी सुर्खियां भी बटोरी थी। 2015 के बिहार विधानसभा चुनावों में प्रशांत किशोर महागठबंधन(राजद, जदयू, कांग्रेस) के लिए प्रचार की कमान संभाली थी। इस चुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

Facebook Comments