शक व रोज-रोज के झगड़े से परेशान होकर पत्नी ने पति को चारपाई से बांधकर लगाई आग…

रामकलेश मजदूरी करता था। काम न मिलने पर जब वह घर लौटता तो पत्नी को घर पर न पाकर उस पर शक करता था। पत्नी बताती थी कि वह सिलाई का काम सीख रही है, जबकि रामकलेश कहता था कि उसे सिलाई सीखने की कोई जरूरत नहीं है। वह मजदूरी कर घर का खर्च चलाएगा। इसको लेकर दोनों मे अक्सर झगड़ा होता रहता था।

पति के शक और रोज-रोज के झगड़े से परेशान होकर एक महिला ने सोमवार की सुबह पति को चारपाई से बांधकर अपने ऊपर मिट्टी का तेल उड़ेल कर आग लगा ली। जलते वक्त उसने पति को भी पकड़ लिया, जिससे दोनों गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

गोरखपुर जिले के शाहपुर क्षेत्र के भगतपुरवा गांव का रामकलेश पासवान गांव से कुछ दूरी पर स्थित मानस विहार कॉलोनी में मकान बनवाकर पत्नी और बच्चों के साथ रहता है। रामकलेश मजदूरी कर परिवार का पालन-पोषण करता है। उसकी पत्नी मीना सिलाई का काम सीखती है। रामकलेश को मीना का सिलाई सीखना पंसद नहीं था। वह नहीं चाहता था कि पत्नी घर से बाहर जाए। इसको लेकर पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद होता रहता था। वह पत्नी पर शक करता था।

सोमवार की सुबह करीब सात बजे रामकलेश का पत्नी से एक बार फिर विवाद शुरू हुआ। इसके बाद मीना ने अपने साथ पति को भी खत्म करने का इरादा कर उसे चारपाई से बांध दिया। बाद में अपने ऊपर पर मिट्टी का तेल उड़ेल कर आग लगा ली और रामकलेश को भी पकड़ लिया। उधर, मां-बाप को जलते हुए देख बच्चों ने शोर मचाया तो पड़ोसियों को जानकारी हुई और किसी तरह से आग बुझाकर दोनों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है।  दोनों की शादी 15 साल पहले हुई थी। मीना मोतीरामअड्डा के पसियाना टोला के सागर पासवान की बेटी है। उनके दो बच्चे हैं 14 वर्ष का राजकुमार व 10 वर्ष का रजनीश। दोनो पादरी बाजार स्थित प्राथमिक विद्यालय में पढ़ते हैं। 

Facebook Comments