UP CM ने शिक्षामित्रों को दिया तोहफा, प्राइमरी स्कूलों में मिलेगी नौकरी

उत्तर प्रदेश सरकार ने अनुबंध के आधर पर शिक्षकों से 1लाख 37हजार रिक्त पदो पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। राज्य में उम्मीदवार शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। इनमें से डिग्री वाले भी हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ योगी ने फैसला लिया है कि महिलाएं जो इन पदो के लिए इच्छुक हैं,उनका जिस जिले में ससुराल हैं और जहां उनके पति की नौकरी वाला स्थान हैं,वहां भी नौकरी कर सकती है।

शिक्षा विभाग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने योगी सरकार के फैसले की जानकारी देते हुए कहा है कि जिन स्कूलो में शिक्षामित्र तैनात हैं और वहां शिक्षको की संख्या अधिक है तो सहायक शिक्षको की नियुक्ति उस स्कूल से अन्य दूसरे स्कूल में कर दि जाएगी लेकिन शिक्षामित्र उसी स्कूल में रहेंगे जहां शिक्षामित्रों को विकल्प दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले से शिक्षामित्र अपने आवागमन के प्रतिदिन के खर्चो से बचेंगे। अनेक परेशानियो व अपने समय की बचत करे पाएगें।

जिन उम्मीदवारो ने किसी मान्यता से बोर्ड/संस्थान से मापदंडो के अनुसार डिग्री प्राप्त की हो,वे आवेदन कर सकते है। चयनित उम्मीदवारो को मापदंडो के अनुसार वेतन मिलेगा। यह पोस्ट उम्मीदवारों को अच्छा अनुभव प्राप्त करने का अवसर प्रदान करेगीं।

पोस्ट का नाम – टीचर

कुल पोस्ट – 137000

वेतन – चयनित उम्मीदवारो को मापदंडो के अनुसार प्रति माह वेतन मिलेगा।

आयु सीमा

इस पोस्ट के लिए आयु सीमा जनरल श्रेणी के उम्मीदवारो के लिए मापदंडो के अनुसार रखी गई हैं

चयन प्रक्रिया – लिखित परिक्षा से किया जाएगा।

Facebook Comments