Indepth : लेडी टीचर को मसाज देने के लिए कहता था प्रिंसिपल, फिर एक दिन

 BASIC EDUCATION DEPARTMENT ने 16 TEACHERS को 48 घंटे के भीतर निलंबित किया है। इसमें एक UPER प्राइमरी स्कूल का PRINCIPLE भी है। इसकी वजह आपको हैरान कर सकती है

PRINCIPLE को वैसे तो उनके स्कूल में 30 फीसदी से कम उपस्थिति के आधार पर निलंबित किया गया है, पर उनके पर दूसरे भी गंभीर आरोप लगे हैं। आरोप है कि प्रिंसिपल ने एक महिला टीचर पर मसाज देने और घर आकर खाना बनाने का दबाव डाला।

बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ऐश्वर्य लक्ष्मी ने फतेहगंज वेस्ट ब्लॉक के अपर प्राइमरी स्कूल आगरा के प्रिंसिपल चेतन श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया है। निलंबन आदेश के मुताबिक, ‘ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर द्वारा की गई प्राथमिक जांच में स्कूल में 30 फीसदी से भी कम उपस्थिति देखने को मिली। इस स्कूल की एक इंस्ट्रक्टर राधा रानी ने आरोप लगाया कि श्रीवास्तव उनपर मसाज करने का दबाव बनाते हैं।’ इतना ही वह ऐसी एेसी जगह पर मसाज कराते है कि मैं बता भी नहीं सकती।

इसी तरह अपर प्राइमरी SCHOOL प्रिवीपुर के असिस्टेंट टीचर पवन कुमार दिवाकर को भी निलंबित किया गया। दिवाकर SCHOOL के CONPUTER, प्रिंटर और अन्य दूसरे सामानों को लेकर घर चले गए थे। ब्लॉक एजुकेशन OFFICER ने उन्हें 20 AUGUST को सामान वापस करने का आदेश दिया था लेकिन दिवाकर ने अनसुना कर दिया।

 

Facebook Comments