आठ साल पहले मर गई थी ये लड़की, दोबारा हो गई जिन्दा

उसकी मां ने पुलिस को बताया था कि इबरार ने ही उसकी बेटी की हत्या की है. पुलिस ने बताया कि पत्नी की हत्या के आरोप में इबरार को गिरफ्तार कर लिया गया था. लेकिन मुआवजा मिलने के बाद आसमा की मां ने इबरार के खिलाफ अपनी शिकायत वापस ले ली थी.

आठ साल पहले मर चुकी एक महिला अपने दूसरे पति और 6 बच्चों के साथ नजर आ कर सभी के होश उड़ा दिया. महिला की मां ने उसके पहले पति पर उसकी हत्या का आरोप लगाया था.पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ये अजीबोगरीब मामला सामने आया है. आसमा बीबी नाम की इस महिला को झेलम जिले में उसके गांव फलायान देखा गया था. यह गांव लाहौर से करीब 250 किलोमीटर दूर है. उसने अपना नाम नीलम बताया था. उसके पहले पति के परिवार के एक सदस्य ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

झेलम पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि आसमा ने साल 2009 में इबरार अहमद से शादी की थी. इसके अगले ही साल यानी 2010 में वह लापता हो गयी थी. उसकी मां ने पुलिस को बताया था कि इबरार ने ही उसकी बेटी की हत्या की है. पुलिस ने बताया कि पत्नी की हत्या के आरोप में इबरार को गिरफ्तार कर लिया गया था. लेकिन मुआवजा मिलने के बाद आसमा की मां ने इबरार के खिलाफ अपनी शिकायत वापस ले ली थी.

झेलम सिविल जज सोबिया खातून ने शनिवार को आसमा की जमानत अर्जी मंजूर कर ली और 50-50 हजार रुपये के दो मुचलके जमा करने का आदेश दिया. आसमा ने पुलिस को बताया कि वह अहमद से प्यार करती थी और लेकिन उसके परिवार ने जबरदस्ती उसकी शादी इबरार से कर दी. इसलिए उसने घर से भागकर अहमद से दूसरी शादी कर ली और दुबई चली गयी. आसमा ने बताया अहमद से दूसरी शादी पर उसे कोई पछतावा नहीं है. वही पहले पति के हालात का उसे रत्तीभर भी इल्म नहीं है.

 

Facebook Comments