प्रियंका चोपड़ा, दुखी होकर कहा-इन लोगों ने मुझे भी नहीं छोड़ा…..

QUANTICO - "KUMONK" - A despondent Clay meets with the President to discuss the future of the task force, but he's interrupted by the arrival of his brother. Meanwhile, Alex leads an operation to expose the collaborators' plans to sink the President's reputation, and she teaches Owen to trust his instincts, on "Quantico," MONDAY, APRIL 17 (10:01-11:00 p.m. EDT), on The ABC Television Network. (ABC/Giovanni Rufino) PRIYANKA CHOPRA
प्रियंका चोपड़ा आज हॉलीवुड में बड़ी सेलेब्रिटी के तौर पर जानी जाती हैं।

एक इंटरनेशनल मैगजीन को दिए इंटरव्यू में उन्होंने हॉलीवुड में रंगभेद का सामना करने की बात कबूली। वे कहती हैं, पिछले साल मैंने अपने स्किन कलर की वजह से एक हॉलीवुड मूवी खोई है। इस वजह से मैं काफी निराश भी हुई थी। प्रियंका ने कहा, स्टूडियो से किसी ने मेरे मैनेजर को कॉल कर कहा, उनकी फिजिकैलिटी सही नहीं है। इसका मतलब मुझे समझ नहीं आया क्या था? तब मेरे मैनेजर ने कहा कि उन्हें अपनी फिल्म के लिए ब्राउन चेहरा नहीं चाहिए।

प्रियंका ने बताया था कि जब वो स्कूल में पढ़ती थीं तो सब उन्हें ब्राउनी कहकर बुलाते थे। बकौल एक्ट्रेस, ‘वो कहते हैं कि हम भारतीय सिर हिलाकर बात करते हैं। हमारा मजाक उड़ाया जाता है। हम घर पर जो खाना बनाते हैं, उस खाने की महक का मजाक उड़ाया जाता है। इन्हीं तानों से तंग आकर मैंने अमेरीका छोड़ा और भारत आ गई।

प्रियंका को बचपन में भी रंगभेद का शिकार होना पड़ा था। जिसका खुलासा वे पहले कर चुकी हैं। पढ़ाई के लिए प्रियंका ने US के एक स्कूल में एडमिशन लिया था। उस दौरान उन्हें रंगभेद झेलना पड़ा था।

 

प्रियंका चोपड़ा ने कहा था, ‘जब मैं 12 साल की थी तो अमेरिका में स्कूली पढ़ाई के लिए आई थी। लेकिन अमेरिका में लोगों की रंगभेदी टिप्पणियों की वजह से मुझे यहां से भारत लौटना पड़ा।’

टीवी सीरीज के अलावा वे हॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर अपने अभिनय का लोहा विश्वस्तर पर मनवा रही हैं। हाल ही में प्रियंका ने खुलासा किया कि हॉलीवुड में रंगभेद के चलते उन्हें एक फिल्म में रोल नहीं मिला।

 

 

Facebook Comments