पूर्णिमा: दिन में कई देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त की जा सकती है…

मंगलवार का ग्रह स्वामी मंगल है और इस दिन हनुमानजी की विशेष पूजा की जाती है। इस कारण एक ही दिन में कई देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त की जा सकती है।

अगर किसी को किस्मत का साथ नहीं मिल पा रहा है तो पूर्णिमा के उपायों से किस्मत भी बदल सकती है। यहां जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार कुछ ऐसे शुभ काम जो पूर्णिमा की सुबह-सुबह करना चाहिए।

कोई वस्तु दान करें
सुबह-सुबह किसी सफाई कर्मी को धन का या वस्त्रों का दान करें। अगर संभव हो तो घर में बैठाकर खाना खिलाएं। इस उपाय से घर की सुख-समृद्धि बढ़ सकती है।

सवा किलो चावल दान करें
पूर्णिमा पर किसी किन्नर को सवा किलो चावल दान करें। साथ ही, धन का भी दान करें। किन्नर की दुआओं से परेशानियां दूर हो सकती हैं।

पवित्र नदियों का ध्यान करें
नहाते समय सभी तीर्थों का और पवित्र नदियों का ध्यान जरूर करें। नहाने के पानी गंगाजल मिलाएं। इस उपाय से घर में ही तीर्थ स्नान का फल मिल सकता है।

शिवलिंग की पूजा करें
पीपल के नीचे बैठकर शिवलिंग की पूजा करें। ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप 1008 बार करें। हनुमान चालीसा या विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ भी कर सकते हैं।

21 केलों का भोग लगाएं
किसी मंदिर में 21 केलों का भोग लगाएं और भक्तों को बांट दें। अगर ये उपाय भगवान विष्णु के मंदिर में करेंगे तो बहुत शुभ रहेगा।

तुलसी को जल चढ़ाएं
सुबह-सुबह तुलसी को जल चढ़ाएं और परिक्रमा करें। ये छोटा सा हर पूणिमा पर करना चाहिए। इसके शुभ असर से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं।

Facebook Comments