पूर्णिमा पर रात में करें ये उपाय अगले सोमवार मिल जाएंगे करोड़ों रुपए

पुरानी परंपराओं के अनुसार कुछ ऐसे काम बताए गए हैं जो नियमित रूप से करते रहने पर हमारे घर की नकारात्मकता दूर हो सकती है। नकारात्मकता की वजह से हमारी सोच भी नकारात्मक हो जाती है, जिससे कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ता है और गरीबी बढ़ती है। यहां बताए जा रहे उपाय पूर्णिमा पर करने से घर की नकारात्मकता और गरीबी दूर हो सकती है।

पहला उपाय :

पूर्णिमा पर घर में गौमूत्र का छिड़काव करना चाहिए। अगर आप घर में रोज गौमूत्र का छिड़काव नहीं कर सकते हैं तो कम से कम सभी त्योहारों पर, सभी शुभ मुहूर्त पर, पूर्णिमा तिथि पर घर में गौमूत्र का छिड़काव करना चाहिए। इससे वातावरण में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है, घर का माहौल पवित्र होता है। जहां गौमूत्र की गंध में नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने की शक्ति होती है।

दूसरा उपाय

सुबह-शाम घर में घी का दीपक और कर्पूर जलाना चाहिए। कर्पूर और दीपक की रोशनी और इनसे निकलने वाले धुएं से भी वातावरण सकारात्मक बनता है।

तीसरा उपाय

रोज सुबह घर के बाहर रंगोली बनाने की परंपरा भी पुराने समय से चली आ रही है। रंगोली से भी घर के आसपास से नकारात्मकता खत्म होती है और इसे देखने से हमारे विचार सकारात्मक बनते हैं।

चौथा उपाय

घर का कोन-कोना एकदम साफ रखना चाहिए। घर में गंदगी होगी तो किसी भी पूजा-पाठ या किसी भी उपाय से हमारी सोच सकारात्मक नहीं बन पाएगी।

पांचवां उपाय

पूर्णिमा की रात में घर में महालक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की पूजा करें। पूजा किसी ब्राह्मण से करवाएंगे तो ज्यादा बेहतर रहेगा।

छठा उपाय

 

किसी शिव मंदिर में शिवलिंग के पास दीपक जलाएं और ऊँ रुद्राय नम: मंत्र का जाप करें

Facebook Comments