Home ज़रा-हटके आधी उम्र के देवर के इश्क में भाभी दीवानी, प्यार को ऐसे...

आधी उम्र के देवर के इश्क में भाभी दीवानी, प्यार को ऐसे पहुंचाया अंजाम

पुरानी कहावत है- प्यार में न उम्र की कोई सीमा होती है न ही जाति का कोई बंधन. ऐसा ही हुआ है यूपी के गोरखपुर में. यहां दो बच्चों की विधवा मां को अपने से आधी उम्र के देवर से प्यार हो गया. इकतरफा प्यार में महिला ने देवर से शादी करने की ठान ली. जब देवर ने शादी करने से मना कर दिया तो मामला गांव-समाज तक पहुंचा. गांव की पंचायत जब निर्णय महिला के पक्ष में न दे सकी तो थाने में महिला ने पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया. महिला तबतक थाने से नहीं हटी और कार्रवाई के लिए जमी रही जबतक देवर ने शादी को हां नहीं कर दी.

ये महिला अपने दो बच्चों के साथ गोरखपुर के एक गांव में रहती है. उसकी बड़ी संतान की उम्र तेरह-चैदह साल है तो दूसरे की करीब छह साल. महिला के पति की मौत पांच साल पहले हुई थी. महिला की उम्र से आधी से भी कम उम्र का देवर भी वहीं रहता था.

महिला का अपने देवर पर दिल आ गया. महिला के अनुसार दोनों के बीच धीरे-धीरे नजदीकियां भी बढ़ने लगी. देवर से उसके संबंध भी बन गए. महिला ने देवर से शादी का दबाव बनाया. लेकिन देवर ने ऐसा करने से इनकार कर दिया. दोनों में कहासुनी हुई और बातचीत भी बंद हो गई. लेकिन महिला शादी पर अड़ी रही.

मामला पंचायत तक पहुंचा. लोगों ने देवर की बेहद कम उम्र को देखते हुए महिला को समझाया. लेकिन वह नहीं मानी. कोई निर्णय नहीं होने पर महिला ने पुलिस थाने में एप्लीकेशन दे दिया. पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाया. महिला शादी की बात पर अड़ी रही और थाने में ही हंगामा शुरू कर दिया. फिर दोनों को बैठाकर समझौता कराया गया. महिला की जिद के आगे देवर को झुकना पड़ा. उसने शादी के लिए हामी भर दी. फिर तय हुआ कि अगले लगन में दोनों की शादी होगी.

Facebook Comments