अब मुरली और रहाणे खेलेगें बच्चों के साथ…राहुल द्रविड़ की कोचिंग में

इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. प्रशासकों की समिति (COA) प्रमुख विनोद राय ने कहा कि अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय जैसे टेस्ट स्पेश्लिस्ट बल्लेबाज़, टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले जून में राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली इंडिया-A टीम की ओर से इंग्लैंड-A के खिलाफ कुछ फर्स्ट क्लास मैच खेलेंगे.

राय ने कहा कि हमारी इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की तैयारियों को लेकर अपने मुख्य थिंक टैंक- कप्तान कोहली, कोच रवि शास्त्री, इंडिया-A के कोच राहुल द्रविड़, महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम और चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद से बात हुई.’ उन्होंने बताया कि भारतीय क्रिकेटर जून में दो बैच में इंग्लैंड जाएंगे.

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज अगस्त में शुरू होगी और कप्तान विराट कोहली इसे सबसे बड़ी परीक्षा मानकर चल रहे हैं. ऐसे में श्रृंखला शुरू होने से पहले भारतीय खिलाड़ी, वहां की परिस्थितियों से सामंजस्य बिठा सकें इसलिए बोर्ड द्वारा यह कदम उठाया गया है. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय खिलाड़ियों को अभ्यास करने का ज्यादा मौका नहीं मिला था और जिसका खामियाजा टीम को टेस्ट सीरीज गँवा के चुकाना पड़ा था.

Facebook Comments