टेस्ट में नाइनटीज पर सबसे ज्यादा आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज है इन तीनो के नाम

टेस्ट क्रिकेट में ओवरो की लीमिट ना होने के कारण खिलाड़ी दो-दो दिन तक खेलते रहते हैं, जिसकी वजह से वो टेस्ट में ज्यादा रन बनाने में कामयाब हो पाते हैं। लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड खिलाड़ियों के नाम भी दर्ज है जो कि उनके लिए दुख भरा है। नाइनटीज का दर्द सिर्फ 10 रन सा शतक से चुक जाना किसी भी खिलाड़ी के लिए बेहद दुख भरा होता है। नाइनटीज पर टेस्ट में 10 बार ये तीन खिलाड़ी आउट हो चुके हैं। आइए आपक बताते हैं वो कौन है।

टेस्ट में नाइनटीज पर सबसे ज्यादा आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज है इन तीनो के नाम

इस लिस्ट में तीन खिलाड़ी हैं जो 10 बार नाइनटीज पर आउट हो चुके हैं। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वासे सचिन तेंदुलर, राहुल द्रविड़ और स्टीव वॉ टेस्ट मे 10 बार नाइनटीज पर आउट हो चुके हैं। ऐसा इसलिए भी होता है कि खिलाड़ी अपने शतक को लेकर नर्वस हो जाते हैं और कुछ गलती कर बैठते हैं। सचिन अगर नाइनटीज पर आउट नहीं होते तो आज उनके नाम शतकों के रिकॉर्ड में और भी बढ़ौतरी होती।

Third party image reference

आपको बता दें वनडे में नाइनटीज पर आउट होने का रिकॉर्ड भी सचिन के नाम है। सचिन वनडे में 18 बार ऐसा हुआ है जब वो नीइनटीज के स्कोर पर आउट होगए हैं। आपका बता दें शतको के महाशतक लगाने वाले इस बल्लेबाज के करियर में अगर ये रिकॉर्ड ना बना होता तो आज उनके नाम 125 से ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड होता।

Facebook Comments