अटल के रूप में देश ने एक महान नेता खो दिया: राहुल गांधी

देश के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी नहीं रहे। 11 जून से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती अटल बिहारी वाजपेयी का 93 साल की उम्र में निधन हो गया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दुख प्रकट करते हुए आज कहा कि देश ने अपना एक महान सपूत खो दिया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”आज भारत ने अपना एक महान सपूत खो दिया। वाजपेयी जी को करोड़ों लोग स्नेह और सम्मान देते थे। उनके परिवार एवं चाहने वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। हम उनकी कमी महसूस करेंगे।

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा, ”पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन से बहुत दुखी हूं। भारत रत्न अटल जी को हमेशा एक महान राजनेता, शानदार वक्ता, और व्यापक दृष्टिकोण वाले नेता के रूप में याद किया जाएगा। उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। ईश्चर उनको यह क्षति वहन करने की शक्ति प्रदान करे।

वाजपेयी का लम्बी बीमारी के बाद आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान :एम्स: में निधन हो गया। एम्स के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री ने शाम 5 बजकर 5 मिनट पर अंतिम सांस ली। वाजपेयी को 11 जून 2018 को एम्स में भर्ती कराया गया था और डाक्टरों की निगरानी में पिछले नौ सप्ताह से उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी।

Facebook Comments