‘मैंने और मेरी बहन प्रियंका ने अपने पिता के हत्‍यारों को माफ कर दिया है’

सिंगापुर में IIM के छात्रों के साथ एक कार्यक्रम के दौरान बातचीत के दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अपने पिता और पूर्व पीएम राजीव गांधी के हत्‍यारों को उन्‍होंने माफ कर दिया है।

राहुल ने कहा कि उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पिता के हत्‍यारों को पूरी तरह से माफ कर दिया है।  उन्‍होंने कहा कि कुछ सालों तक हम काफी परेशान थे और चोट भी लगीं थी लेकिन किसी तरह हमने पिता के हत्‍यारों को पूरी तरफ से माफ कर दिया है।

राहुल ने कहा, ‘ जब आप राजनीति में गलत ताकतों के से भिड़ जाते हैं और आप सही बात के लिए पक्ष लेते हैं तो आप मरेंगे’। राहुल ने कहा हम जानते थे कि मेरे पिता मरने वाले हैं मेरी दादी मरने वाली हैं। राहुल ने कहा, ‘मेरी दादी ने मुझसे कहा कि वह मरने वाली हैं मेरे पिता भी मरने वाले हैं। मैंने उन्हें बताया कि वह मरने जा रहे हैं।’

1984 में सुरक्षा गार्ड द्वारा इंदिरा गांधी की हत्या कर दी गई थी जिसके साथ वह अक्सर बैडमिंटन खेला करती थीं। 1991 में चेन्नई के पास एक चुनाव रैली में श्रीलंकाई तमिल स्त्री आत्मघाती हमलावर ने राजीव गांधी को उड़ा दिया था। यह एक हत्याकांड थी, जो कि 2016 की एक पुस्तक के अनुसार एलटीटीई के विचारक एंटोन बालासिंहम ने संगठन की “सबसे बड़ी गलती” मान ली थी।

Facebook Comments