Breaking : पहली पंक्ति में दिखे राहुल गांधी, गणतंत्र दिवस पर पीछे मिली थी जगह

आज पूरा देश 72 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. हिंदुस्तान के हर कोने में आजादी के तराने बज रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे और इस जश्न में पक्ष और विपक्ष के तमाम नेता शिरकत करने पहुंचे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी स्वतंत्रता दिवस मनाने लाल किला पहुंचे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तमाम वीईपी के बीच अगली पंक्ति में बैठे नजर आए. दिलचस्प बात ये है कि बीते गणतंत्र दिवस (26 जनवरी, 2017) समारोह में राजपथ पर राहुल गांधी को अगली पंक्ति में जगह नहीं मिली थी. जो चर्चा का विषय बना था.

राहुल गांधी को विशेष मेहमानों की पहली पंक्ति में जगह मिलने को कांग्रेस ने मुद्दा बनाया था. पार्टी ने इसे परंपराओं को दरकिनार कर पहले चौथी और फिर छठी पंक्ति में राहुल गांधी को जगह देने पर ऐतराज जताया था. हालांकि, उनकी सिटिंग व्यवस्था पर बाद में सुरक्षा का हवाला दिया गया था.

राहुल गांधी के साथ गणतंत्र दिवस परेड के दौरान राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद भी नजर थे. हालांकि, आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राहुल गांधी पहली पंक्ति में दिखे, लेकिन गुलाम नबी आजाद आज भी पीछे दिखाई दिए.

स्वतंत्रता दिवस समारोह में शिरकत करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा समेत तमाम नेता पहुंचे. राहुल गांधी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के पास बैठे दिखाई दिए.

Facebook Comments