जब रेलवे ट्रैक ने लिया नदी का रूप, बचाओ-बचाओ चिल्लाने लगे हजारों यात्री

उत्‍तर व पूर्वी भारत के कई राज्‍यों में भारी बारिश कहर बन गई है। मौसम विभाग ने उत्‍तराखंड में शनिवार (22 जुलाई) से भारी बारिश का अनुमान जताया है। विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है कि वे सड़कों पर ड्राइविंग के दौरान ऐहतियात बरतें।

उधर, ओडिशा व छत्‍तीसगढ़ में बारिश का पानी रेल ट्रैक पर भर गया है। इससे भुवनेश्‍वर-जगदलपुर ट्रैक पर ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गई हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने बारिश में ट्रेन फंसने का वीडियो जारी किया है। इसमें हीराखंड एक्‍सप्रेस ट्रैक पर पानी भरने के कारण फंस गई है।

पानी रायगढ़ जिले के पास भरा हुआ है और वीडियो में देखा जा सकता है ट्रेन रास्‍ते में ही रुकी हुई है। मौसम विभाग ने दो दिन पहले अलर्ट जारी कर कहा था कि दक्षिणी छत्तीसगढ़ के पास एक चक्रवाती सिस्टम बना हुआ है। इससे ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होगी।

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में एक बड़े भूस्खलन की वजह से श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बंद हो गया। इससे कई यात्री फंस गए। श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है। यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बारिश की वजह से भूस्खलन की घटना दोपहर करीब दो बजे हुई। रामबन शहर के निकट दिगदोल में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हुआ।

भूस्खलन से अमरनाथ यात्रियों को जम्मू ले जा रहा एक दस्ते समेत सैकड़ों वाहन फंस गए। अधिकारी ने बताया कि घटना के समय यहां से जो कैब गुजर रही थी, उसे कुछ क्षति पहुंची लेकिन यात्री सुरक्षित बच गए। इस राजमार्ग का प्रबंधन करनेवाली एजेंसी जल्द से जल्द दोबारा सड़क को खोलने में जुटी हुई है।

Facebook Comments