IPL 2018 : उठाया रैना की चोट का ‘विराट’ फायदा,कोहली ही नहीं रोहित ने भी….

कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीजन के 14वें मुकाबले जहां मुंबई इंडियंस को अपने 4 मैचों में पहली जीत हासिल हुई. वहीं बैंगलोर को 4 मैचों में तीसरी हार नसीब हुई. पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने 213 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जिसमे रोहित ने तूफानी पारी खेलते हुए 94 रन बनाए. वहीं उसके सलामी बल्लेबाज लुईस ने 65 रन का योगदान दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर ने 167 रनों पर ही घुटने टेक दिए. और वह इस मैच को 46 रनों से गंवा बैठी.

इस मैच में चौके-छक्के की जमकर बरसात हुई. मुंबई और बैंगलोर के बीच खेले गए इस मैच में चेन्नई के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना को जमकर नुकसान का सामना करना पड़ा. पहले जहां रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों की सूची में सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया. वहीं इसके बाद बैंगलोर की पारी में विराट कोहली ने उन्हें दोहरा झटका दे डाला. विराट ने अपनी 92 रन की पारी में सुरेश को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज का ताज हासिल किया.

रोहित शर्मा ने कल की पारी में कुल 5 छक्के लगाए. अपनी इस पारी में पहला छक्का लगाते ही रोहित शर्मा आइपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे ज़्यादा सिक्स लगाने वाले खिलाड़ी बन गए. पहले इस नंबर पर सुरेश रैना मौजूद थे. रोहित से आगे अब इस सूची में क्रिस गेल मौजूद है. रैना पिछले दो मैच चोट के चलते नहीं खेल पाए है. जिससे उनके इन रिकार्ड्स की बादशाहत छीन ली गई. 179 छक्के लगाने का रिकॉर्ड है, वहीं रैना के नाम अब 174 छक्के दर्ज हैं.

Facebook Comments